Breaking News

Instagram अकाउंट पर Blue Tick पाने का आसान है तरीका, इन स्टेप्स को करें फॉलो

इंस्टाग्राम (Instagram) दुनिया के सबसे पापुलर सोशल मीडिया नेटवर्क में से एक हैं. करोड़ों लोग आज इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं और अपनी जान-पहचान के लोगों के साथ अपनी फोटो और वीडियो शेयर करते हैं. वैसे इंस्टाग्राम इस्तेमाल करते समय आपने देखा होगा कि ट्विटर और फेसबुक की तरह यहां भी कुछ लोगों की प्रोफाइल पर ब्लू टिक होता है.

इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट करने के साथ-साथ रील बनाने का ट्रेंड भी काफी तेजी से बढ़ रहा है. अब लोग वीडियो बना कर काफी ट्रेंड में रहते हैं. कई बार हमें ये समझ में नहीं आता है कि कौन सी प्रोफाइल फर्जा है और कौन सी रियल.इसकी पहचान करनें में काम आता है ब्लू टिक. जी हां ब्लू टिक का मतलब अकाउंट वेरिफाइड है. ऐसे में आपके मन में भी कभी सवाल उठा होगा कि आखिर इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक किसे और कैसे मिलता है.

तो आइए हम आपको बताते हैं इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक पाने का तरीका…

  • Step 1- सबसे पहले तो आपको अपनी इंस्टाग्राम आईडी ओपन कर इसमें प्रोफाइल सेक्शन में जाना होगा.
  • Step 2- इसमें दाई तरह मेन्यू के बटन पर क्लिक करके सेटिंग ऑप्शन को चुनिए.
  • Step 3-यहां आप अकाउंट ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपको रिक्वेस्ट वेरिफिकेशन का ऑप्शन दिखेगा.
  • Step 4- इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद यहां आपको अपनी जरूरी जानकारियां भरनी होंगी और इसके साथ अपनी आईडी इत्यादी अपलोड करना होगा.

तो इस तरह प्रोफाइल वेरिफिकेशन के लिए आपकी रिक्वेस्ट इंस्टाग्राम तक पहुंच गई और कंपनी अब आपके डॉक्यूमेंट्स और आपकी दी गई जानकारियों का मिलान करेगी. यहां ब्लू टिक देते समय कंपनी यह भी देखती है कि आप इंस्टाग्राम कितने एक्टिव रहते हैं, कितनी तस्वीरें और वीडियोज़ शेयर करते हैं और कितने लोग यहां आपसे जुड़े हुए हैं. इस तरह कंपनी के हिसाब से सबकुछ सही रहा तो आपको जल्द ही ब्लू टिक मिल जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *