Breaking News

Ind Vs Pak मैच में होटल मालिकों पर होगी पैसों की बारिश, एक रात का किराया लाखों तक पहुंचा

वनडे विश्व कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान हो गया है. टीम इंडिया अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी. भारत को वर्ल्ड कप 2023 में कुल 9 मैच खेलने हैं. इन्हीं 9 मैचों से टीम इंडिया का भविष्य तय होगा. भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. जिसके लिए होटल के दाम आसमान छूते दिखाई दे रहे है.

यह हम सभी जानते हैं कि भारत और पाकिस्तान की भिंड़त का मजा सिर्फ इन दो देशों के लोग ही नहीं बल्कि पूरा विश्व क्रिकेट उठाता है. 15 अक्टूबर को एक बार फिर भारत के सामने पाकिस्तान की चुनौती होगी. इस मैच का लोग सालों के इंतजार करते हैं. अक्टूबर में यह दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगे. इसे देखते हुए वहां के होटल मालिकों ने किराए में काफी बढ़ोतरी की है.

अहमदाबाद में एक लग्जरी होटल आम दिनों में 5 से 7 हजार रूपए के बीच चार्ज करते हैं. लेकिन मैच वाले दिन यह करीब 40000 रुपए तक पहुंच गए हैं. कई जगहों पर तो 1 लाख तक भी चार्ज किए जा रहे हैं. PTI की एक रिपोर्ट के अनुसार वेलकम होटल आम दिनों में 4200 से 7000 के बीच चार्ज करता है लेकिन 15 अक्टूबर को यह करीब ₹72000 चार्ज कर रहे हैं.

इसके अलावा बता दें कि 15 अक्टूबर के दिन 5 स्टार होटलों में सीट्स अवेलेबल नहीं है. आईटीसी नर्मदा, द कोर्टयार्ड, द हयात और ताज स्काईलाइन जैसे होटलों में 15 अक्टूवर की बुकिंग बंद हो गई है. इसके अलावा कई छोटे होटलों में भी जगह खाली नहीं है. इससे यह साफ होता है कि मिडिल क्लास लोगों के लिए अहमदाबाद में रुकना थोड़ा महंगा पड़ सकता है.