Breaking News

IND Vs NZ Semi-Final Live Score: भारत का पहला विकेट गिरा, रोहित शर्मा 47 रन बनाकर लौटे पवेलियन

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup) 2023 में आज (15 नवंबर) मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल (semi final) मुकाबला है. टीम इंडिया (Teem India) ने इस बार वर्ल्ड कप में लगातार 9 मैच जीते हैं. वहीं टीम इंडिया इस सेमीफाइल से मैनचेस्टर में 2019 वर्ल्ड कप में कीवी टीम से मिली हार का बदला लेना भी चाहेगी. वहीं न्यूजीलैंड (New Zealand) ने 2021 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल में भी भारत को हराया था. ये सारी बातें टीम इंडिया के जेहन में होंगी. वैसे खास बात यह है कि यह वही वानखेड़े स्टेडियम है, जहां 2011 में भारत ने 28 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप जीता था.

भारत का अर्धशतक पूरा
टीम इंडिया को तेज शुरुआत मिली है. छठे ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित ने चौका मार भारत का स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया. छह ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 58 रन है.

भारत की तेज शुरुआत
कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को तेज शुरुआत दी है. पहले ओवर में 10 रन आए. रोहित ने इस ओवर में दो चौके मारे.

मैच शुरू
सेमीफाइनल मैच शुरू हो गया है. भारत की तरफ से रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी की शुरुआत करने आए हैं और न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट पहला ओवर फेंक रहे हैं.

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. रोहित ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है. न्यूजीलैंड ने भी अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

कुछ इस प्रकार है प्लेइंग-11

  • भारत की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली. श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव.
  • न्यूजीलैंड की प्लेइंग XI: डेवन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन ( कप्तान), डैरिल मिचेल, टॉम लैथम, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट.