Breaking News

Ind Vs NZ : भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टी-20 मुकाबला आज

न्यूजीलैंड (New Zealand) और भारत (India) के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला (First match of the three T20 series) शुक्रवार (18 नवंबर) को खेला जाएगा। यह मैच स्काई स्टेडियम, वेलिंग्टन में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार दोपहर 12:00 बजे से अमेजन प्राइम वीडियो पर लाइव देखा जा सकता है।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हुए टी-20 विश्व कप में दोनों ही टीमों ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि दोनों ही खिताब जीतने में नाकाम रही थी। न्यूजीलैंड में भारतीय क्रिकेट टीम की यह चौथी टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज है.

रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को दौरे से आराम दिया गया है। ऐसे में युवा खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम को न्यूजीलैंड की अनुभवी टीम से पार पाना बड़ी चुनौती होगी। टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है जो इस साल IPL में अपनी कप्तानी से प्रभावित कर चुके हैं।

संभावित एकादश: शुभमन गिल, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।

न्यूजीलैंड सीमित ओवर क्रिकेट की सबसे संतुलित टीमों में से एक मानी जाती है। डेवोन कॉन्वे और ग्लेन फिलिप्स इस समय शानदार लय में हैं। फिलिप्स ने तो टी-20 विश्व कप में शानदार शतक भी जमाया था। कप्तान केन विलियमसन की फॉर्म के लिए चिंता का कारण बनी हुई है।

संभावित एकादश: फिन एलन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, एडम मिल्ने।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अब तक दोनों टीमों के बीच 20 बार आमना-सामना हुआ है। इनमें से भारत ने 11 और न्यूजीलैंड ने नौ मैच जीते हैं। दोनों के बीच आपस में खेले गए पिछले पांच मैचों में से भारत ने चार जीते हैं, वहीं न्यूजीलैंड केवल एक मैच ही जीत पाया है। न्यूजीलैंड के घर में भारत ने 10 मैच खेले हैं जिसमें से छह में उसने जीत हासिल की है और चार मैच गंवाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *