Breaking News

IND vs ENG: ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने पलटा पूरा गेम, चालाकी से इंग्लिश टीम के जबड़े से छीन लाए जीत

इग्लैंड के खिलाफ खेले गए चौथे टी-20 मैच में टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कमाल कर दिखाया. रोहित शर्मा की कप्तानी के आगे मेजबान टीम इग्लैंड भी घुटने टेकने को मजबूर हो गई. भले ही पहले इग्लैंड की टीम जीत की तरफ जाती दिख रही थी, लेकिन अगर भारत ये मुकाबला हार जाता तो बड़ी मुश्किल हो जाती. ऐसे में रोहित शर्मा ने कप्तानी संभाली और सिर्फ 4 ओवर की कप्तानी में इंग्लैंड को हार की धूल चटा दी. असल में इग्लैंड के खिलाफ चौथा टी20 मैच काफी रोमांचक था और जब 16 ओवर खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली मैदान से चले गए तब 4 ओवर के लिए रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली और न सिर्फ कमान संभाली बल्कि ऐसी चाल चली कि, जीत भारत को मिली.

कैसे जीती हारी हुई बाजी?
चौथे मैच में भारत के सभी खिलाड़ियों ने पूरे जोश के साथ खेला और जीतने की काफी कोशिश की. इसके बावजूद भारत हार की तरफ जा रहा था. मगर जब रोहित शर्मा मैदान पर खड़े हुए तो उन्होंने 16वें ओवर की गेंदबाजी के लिए शार्दुल ठाकुर को बुलाया. गेंदबाजी से पहले उन्होंने शार्दुल से कुछ कहा भी और इसके बाद बेन स्टोक्स आउट हो गए. फिर अगली गेंद पर शार्दुल ने इयोन मोर्गन को आउट करा दिया.ind vs eng 4th t20हालांकि, मोर्गन वॉशिंगटन सुंदर के हाथों से पकड़े गए कैच से हुए और यही से पूरा मैच पलट गया. क्योंकि इंग्लैंड के दो मजबूत खिलाड़ियों के आउट होने के बाद उनकी पूरी टीम डगमगा गई और 8 रनों से भारत मैच जीत गया. देखा जाए तो इस पूरे मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी और शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी ने ही पूरा मैच पलटा अगर सही समय पर शार्दुल मैदान पर नहीं आते तो शायद भारत इस बार भी हार सकता था.

मालूम हो कि, इग्लैंड के खिलाफ चौथा मुकाबला भारत के लिए काफी अहम था. इसमें ‘करो या मरो’ का फंडा था. अगर भारत हारता तो सब कुछ गंवा बैठता और अब जीतने के बाद भारत ने 2-2 से बराबरी हासिल कर ली है. चौथे मैच की शुरुआत में हुए टॉस को भारत ने जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जिसके बाद टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 185 रनों का स्कोर बनाया और इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए जब इंग्लिश टीम मैदान पर उतरी तो भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 177 रन पर रोक दिया. जिससे भारत जीत गया और इग्लिंश टीम को हार देखनी पड़ गई.

बता दें, अब भारत और इग्लैंड के बीच शनिवार को निर्णायक टी-20 मैच खेला जाएगा. अब इग्लैंड और भारत दोनों ही बराबर पर हैं. ऐसे में देखना होगा कि, कौन-सी टीम निर्णायक मैच का विजेता बनती है. इसके साथ ही देखना होगा कि, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कौन-से खिलाड़ियों को मौका मिलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *