Breaking News

Ind vs Eng: दूसरा वनडे नहीं खेल पाएंगे ये 2 धुरंधर! फील्डिंग के दौरान लगी थी चोट

भारत और इंग्‍लैंड (England) के बीच वनडे सीरीज (One Day Series) का आगाज हो चुका है. पुणे में खेला गया पहला मुकाबला टीम इंडिया (Team India) ने 66 रनों के अंतर से अपने नाम किया. सीरीज के बचे दोनों मैच भी पुणे में ही 26 और 28 मार्च को खेले जाएंगे. हालांकि पहला वनडे दोनों टीमों के लिए चिंता की बात भी लेकर आया. इस मैच में भारत और इंग्‍लैंड के दो-दो अहम खिलाडि़यों को चोट लग गई, जिसके बाद अब उनका सीरीज में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है. खासतौर पर इंग्‍लैंड के कप्‍तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) और सैम बिलिंग्‍स (Sam Billings) की चोट काफी गंभीर है. ऐसे में इस बात की संभावना न के बराबर ही है कि ये दोनों भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में खेल सकेंगे. वहीं भारतीय बल्‍लेबाज रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर भी पहले मैच में चोटिल हुए. रोहित की चोट हालांकि उतनी गंभीर नहीं है, लेकिन श्रेयस का सीरीज के बाकी बचे मैचों में खेलना मुश्किल दिख रहा है.

इस मैच में सबसे पहले चोट लगने का सिलसिला रोहित शर्मा के साथ शुरू हुआ. मार्क वुड की तेज गेंद बल्‍लेबाजी के दौरान उनकी बांह पर लगी, जिससे वे दर्द से कराहते नजर आए. हालांकि बाद में उन्‍होंने बल्‍लेबाजी जारी रखी. इसके बाद इंग्‍लैंड के सैम बिलिंग्स को फील्डिंग के दौरान गेंद को रोकने के दौरान कंधे में चोट लगी. उनकी कॉलर बोन के जॉइंट में खिंचाव आया. वहीं ऑयन मॉर्गन गेंद को रोकने के साथ हाथ चोटिल करा बैठे. गेंद लगने से अंगूठे और अंगुली के बीच की चमड़ी फट गई. इससे उन्हें टांके लगाने पड़े. बताया गया कि उनके चार टांके आए. हालांकि बाद में वे बैटिंग के लिए उतरे. वहीं श्रेयस अय्यर ने डाइव लगाकर गेंद को चौके के लिए जाने से रोक लिया लेकिन इस दौरान कंधे को जख्मी करा बैठे. रोहित और श्रेयस की चोट पर अभी स्थिति साफ नहीं है, लेकिन मॉर्गन और बिलिंग्‍स का दूसरे वनडे में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है. मैच के बाद मॉर्गन ने कहा भी था कि हम 48 घंटे इंतजार करेंगे और फिर देखेंगे कि स्थिति क्‍या है.

दूसरे खिलाडि़यों को मिल सकता है मौका

मॉर्गन की ही तरह सैम बिलिंग्‍स भी चोटिल होने के बावजूद बल्‍लेबाजी के लिए उतरे थे. इस बारे में पूछे जाने पर मॉर्गन ने कहा, मैंने उनकी बल्‍लेबाजी को लेकर अभी उनसे बात नहीं की है, इसलिए मैं नहीं जानता कि क्‍या हालत है. जहां तक मेरी बात है तो मैं अभी 100 प्रतिशत फिट नहीं हूं. लेकिन ऐसा भी नहीं था कि मैं बल्‍ला ही न पकड़ सकूं. मॉर्गन ने दूसरे वनडे में न खेल पाने का संकेत देते हुए कहा, हम अपने अधिक से अधिक खिलाडि़यों को खेलने का मौका देंगे, जिसका ये मतलब भी हुआ कि मैट पार्किंसन, रीसे टोप्‍ले और लियाम लिविंगस्‍टोन के लिए सीरीज में खेलने के दरवाजे खुल सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *