Breaking News

भारत में व्यक्ति विशेष नहीं, न्याय व्यवस्था सर्वोच्च -हरचंद बरसट

आम आदमी पार्टी, पंजाब के प्रदेश महासचिव हरचंद सिंह बरसट ने आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसौदिया को जमानत मिलने पर खुशी व्यक्त करते हुए सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद किया। उन्होंने इसे सत्य की जीत बताते हुए कहा कि हमें सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है, क्योंकि केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से बदले की भावना और विरोधियों को दबाने की मंशा रखते हुए आप के वरिष्ठ नेताओं को झूठे केसों में जेल भेजा जा रहा है, सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने केंद्र सरकार के इस तानाशाही रवैये को करारा जवाब दिया है। यह फैसला न्याय व्यवस्था, देशवासियों की भावनाओं और विश्वास की जीत है।

उन्होंने कहा कि सच को सामने आने में समय तो लग सकता है, लेकिन उसे कभी दबाया नहीं जा सकता। केंद्र की भाजपा सरकार की ओर से सरकारी एजेंसियों का गलत प्रयोग करते हुए 17 माह तक मनीष सिसौदिया को जेल में बंद करके रखा गया। अगर उन्होंने कोई घोटाला किया होता तो इतने समय में कोई न कोई सबूत तो मिलता, पर इतना समय बीत जाने के बाद भी केंद्रीय जांच एजेंसियों को उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला। ये सभी कार्य केंद्र सरकार की धक्केशाही को उजागर करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की तरफ से लगातार विपक्षी दलों पर झूठे मुकदमे दर्ज करके जांच को लंबा खींचा जा रहा है, ताकि लोगों को बहकाया जा सके।

बरसट ने कहा कि मनीष सिसौदिया की तरफ से बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिये दिल्ली में किये गये मिसाली कार्यों को पूरा देश जानता है। उनकी तरफ से शिक्षा व्यवस्था में लाए गए क्रांतिकारी बदलावों का ही नतीजा है कि आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों में काफी सुधार हुआ है और बच्चों के परिणाम भी अच्छे आ रहे हैं। बरसट ने उम्मीद जताई कि अरविंद केजरीवाल को भी जल्द ही न्याय मिलेगा और भाजपा का जनविरोधी असली चेहरा लोगों के सामने आएगा।