Breaking News

हरियाणा में इस दिन से शुरू होगा झमाझम बारिश का दौर, यहां पढे मौसम विभाग की ताजा अपडेट

हरियाणावासियों को अभी भीषण गर्मी से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है, क्योंकि प्रदेश में अभी 5 दिन और शरीर तपा देने वाली गर्मी देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार, 19 जून की रात से मौसम में बदलाव देखने को मिल जाएगा. इसके बाद, 20 जून से प्रदेश में प्री- मानसून की बारिश से मौसम भी कुछ हद तक सुहावना हो जाएगा.

barish

27 जून से हरियाणा में दस्तक देगा मानसून

इस बारे में जानकारी देते हुए हिसार स्थित चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड़ ने बताया कि प्रदेश में 20 जून को प्री- मानसून की बारिश देखने को मिल सकती है. इसके बाद, 27 जून से 3 जुलाई के बीच मानसून भी दाखिल हो जाएगा, जिससे लोगों को बदन झुलसा देने वाली गर्मी से कुछ राहत मिलेगी. शुक्रवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के बावजूद मौसम में खास बदलाव देखने को नहीं मिला. अनुमान है कि 15 से 19 जून तक भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिल सकता है.

6 जिलों में पारा पहुंचा 45 के पार

फिलहाल, प्रदेश के 6 जिलों फरीदाबाद, नूँह, सोनीपत, जींद, नारनौल और सिरसा में तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच चुका है. बीते 24 घंटे में यहां रात का न्यूनतम तापमान सामान्य से साढ़े 4 डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया. बात करें यदि नारनौल जिले की तो यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से 8.2 डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया. यहां न्यूनतम तापमान 33 डिग्री तक पहुंच गया, जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा.