Breaking News

पंजाब में झमाझम बारिश का अलर्ट

पंजाब में आज भी बारिश की संभावना है। दरअसल, मंगलवार शाम कई जिलों में  बारिश से पहले काली घटा छाने के बाद ठंडी हवाएं चलने लगी और मौसम खुशनुमा हो गया। बारिश के बाद तापमान में 4 डिग्री की गिरावट आई जिसने गर्मी से बड़ी राहत दिलाई है।

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक अगले कुछ दिनों के बीच मौसम में यू-टर्न देखने को मिल सकता है और गर्मी फिर से अपना रंग दिखा सकती है। पंजाब के कुछ हिस्सों में 28 अगस्त को यैलो अलर्ट बताया गया है व जालंधर के पड़ोसी जिले इस अलर्ट में दिखाई दे रहे हैं। आई.एम. डी. चंडीगढ़ के मुताबिक पंजाब में हलकी से मध्यम बारिश रहेगी, महानगर जालंधर में यैलो अलर्ट का प्रभाव कम रहेगा लेकिन जिले के विभिन्न हिस्सों में हलकी बारिश होने की संभावना जताई गई है। विशेषज्ञों का कहना है कि आमतौर पर जालंधर में बारिश का सैंटर बनता है,लेकिन इस बार के मानसून ने जालंधर में देरी से एंट्री की थी और बाद में बैलेंस बराबर हुआ था।

जिले में में 12 एम. एम. की तेज बारिश देखने को मिली, 40 मिनट तक क्रमवार हुई बारिश ने गर्मी का प्रभाव एकाएक कम किया है। पंजाब में बारिश की बात की जाए तो दोआबा में बारिश का असर कम रहा जबकि मलवा इलाके में अधिक बारिश देखने मिली। बारिश के बाद महानगर का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री के करीब रिकार्ड हुआ जोकि पिछले कुछ समय के दौरान सबसे कम तापमान बताया जा रहा है। मानसून के क्रम में बुधवार को हलकी बारिश होने के आसार हैं।