Breaking News

हरियाणा : रिश्वत मांगने के आरोप में रेलकर्मी काबू, सीबीआई ने की कार्रवाई

हरियाणा के कैथल में चंडीगढ़ सीबीआई ने कैथल में कार्यरत ओएस अनिल कुमार को चतुर्थ श्रेणी कर्मी से रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस मामले में चतुर्थ श्रेणी के कर्मी ने तीन अक्तूबर को डाक के माध्यम से सीबीआई चंडीगढ़ को शिकायत भेजी थी। उस पर संज्ञान लेते हुए सीबीआई ने सुनियोजित ढंग से यह कार्रवाई की और आरोपी को काबू कर लिया।

ओएस के पद पर तैनात अनिल कुमार पिछले करीब पांच साल से कैथल रेलवे स्टेशन पर ऑपरेशन विभाग के कार्यरत हैं। सीबीआई चंडीगढ़ को दी गई शिकायत में जय सिंह पुरा गांव निवासी चतुर्थ श्रेणी कर्मी अजय कुमार ने बताया था कि वह कैथल रेलवे स्टेशन पर चतुर्थ श्रेणी कर्मी के रूप में ट्रैक मैन है।

उसकी 24 से 30 सितंबर तक एक ट्रेनिंग होनी थी मगर पारिवारिक कारणों के चलते वह इस ट्रेनिंग में हिस्सा नहीं ले सकता था। फिर भी वह 25 और 26 सितंबर को ड्यूटी पर आया, परंतु आरोपी अनिल कुमार ने उसकी दोनों दिन गैरहाजिरी लगा दी।

इस पर जब उसने ऐतराज जताया तो आरोपी ने गैरहाजिरी को हाजिरी में बदलने के लिए 15 हजार रुपये की रिश्वत मांगी। इसके लिए उसने आरोपी को दो हजार रुपये गूगल पे भी कर दिए। इसकी शिकायत जब सीबीआई को मिली तो चंडीगढ़ से आई एक विशेष टीम ने आरोपी को अनिल कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में सीबीआई के हाथ इस संदर्भ में कॉल रिकॉर्डिंग भी लगी है। जिसे सीबीआई इस मामले में बड़ा सबूत मान रही है। इसी के आधार पर आरोपी अनिल कुमार के खिलाफ रिश्वत मांगने के आरोप में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

कॉल रिकॉर्डिंग के अंश
शिकायतकर्ता- एक तो करवा दो सर जी, वो एटेंडेंटस शीट
आरोपी- कौन सी
शिकायतकर्ता- इब वाली
आरोपी- अच्छा वो अबसेंट हो रही है।
शिकायतकर्ता- चार दिन की हो रही है।
आरोपी- चार दिन की करदी अबसेंट
शिकायतकर्ता- और दो दिन तो मैंने काम किया था, एक दिन वो ड्यूटी न दिवाई आपने।
आरोपी- दो दिन तो तनै काम ना था।
शिकायतकर्ता- वो दिन तो काम था, वो अबसेंट हो गई। फिर उसके बाद में दो दिन, तीसरे दिन आया।
आरोपी- अच्छा दो दिन तो
शिकायतकर्ता- हां
आरोपी- सॉरी
शिकायतकर्ता- चार दिन हो गए। एक वो पिछले और करवा दो।
आरोपी- अरे।
शिकायतकर्ता- अच्छा वो दे रखे हैं सारे। खामे खा रिकॉर्ड में प्रमोशन में दिक्कत देंवेगे।
आरोपी-मेरे धोरे आधे वाले तो घने आ लिए। अरे तू ही आजा आधे ही दे दयो।
शिकायतकर्ता-एक काम करयो। आधे ले आइयो, आधे में बाद में जी पे करवा दिया।