Saturday , September 14 2024
Breaking News

विधानसभा चुनाव को देखते हुए एक्टिव मोड में हरियाणा सरकार, JBT भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द

विधानसभा चुनाव को देखते हुए सरकार एक्टिव मोड में आ चुकी है. ऐसे में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग और सरकार दोनों मिलकर विधानसभा चुनाव से पहले सरकारी भर्तियों को पूरा करने की तैयारी में है. इसी कड़ी में ग्रुप सी के विभिन्न पदों के लिए दोबारा से आवेदन मांगे गए हैं. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा पुलिस सिपाही के भी 6 हजार पदों पर भर्तियां की जाएगी. इनमें 5 हजार पद पुरुष सिपाही के लिए जबकि 1000 पद महिला सिपाही के लिए होंगे.

JBT भर्ती के लिए कभी भी जारी हो सकता है नोटिफिकेशन

इसी बीच कुछ और खबरें भी सामने आ रही है. बता दें कि HSSC में MPHW के 600 पदों पर भर्ती होने जा रही है. इसके लिए इसी महीने  नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार, JBT के 1400+ पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन किसी भी समय जारी किया जा सकता है.

टीजीटी अभ्यर्थियों के लिए भी खुशखबरी है. TGT क़े 7471 पदों पर भर्ती का कोर्ट का आदेश अपलोड होते ही, अगले 8 घंटे के अन्दर रिज़ल्ट घोषित किया जाएगा.

20 ग्रुपों के लिए 24 जुलाई को होगी सुनवाई

वहीं, रविवार तक Group -D की भर्ती का फाइनल रिज़ल्ट घोषित कर दिया जाएगा. HSSC के 20 ग्रुपों को लेकर हाई कोर्ट में आज सुनवाई हुई है. इसमें ALM, GNM, VLDA के जिन उम्मीदवारों ने नौकरी ज्वाइन की हुई है उनके एग्जाम दोबारा से होंगें या नहीं इस पर फैसला किया जाएगा. फिलहाल इसके लिए अगली तारीख दे दी गई है. अब इस मामले की सुनवाई 24 जुलाई को होगी.