Breaking News

हरियाणा सरकार ने अग्रोहा को दी बड़ी सौगात, मुख्यमंत्री ने किया ये बड़ा ऐलान

हरियाणा सरकार (Haryana Govt) ने महाराजा अग्रसेन की भूमि अग्रोहा को बड़ी सौगात दी है. बुधवार को सीएम नायब सैनी अग्रोहा में अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने अग्रोहा के लिए एक बड़ा ऐलान किया.

Nayab Singh Saini

अग्रोहा को HMDA में शामिल करने की घोषणा

अग्रवाल सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने अग्रोहा को हिसार मेट्रो डिवलेपमेंट ऑथोरिटी (HMDA) में शामिल करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि इससे अग्रोहा में विकास कार्यों को रफ्तार मिलेगी और देश- दुनिया के पटल पर अग्रोहा धाम को अलग पहचान मिलेगी. उन्होंने कहा कि हमने हिसार में निर्माणाधीन हवाई अड्डे का नाम भी महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट रखा है.

अग्रोहा के लिए चलेगी सीधी बस

परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हर जिला मुख्यालय से अग्रोहा के लिए सीधी बस सेवा का संचालन किया जाएगा. अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन में वैश्य समाज के लोगों ने असीम गोयल के सामने इस मांग को रखा था, जिसपर उन्होंने तुरंत हामी भर दी.

हमारे लिए गर्व की बात: गुप्ता

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हिसार में महाराजा अग्रसेन के नाम से 7200 एकड़ जमीन पर एयरपोर्ट बन रहा है, यह हम सबके लिए गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि अगले एक सप्ताह के आसपास हवाई उड़ान के लिए लाइसेंस मिल जाएगा और यहां से पहला एयरप्लेन अयोध्या धाम के लिए उड़ान भरेगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एयरपोर्ट के उद्घाटन का निमंत्रण दिया गया है. इसी महीने में एयरपोर्ट का उद्घाटन होने की उम्मीद है.

HMDA से होगा फायदा

हिसार- अग्रोहा मेट्रोपोलिटन डेवलपमेंट अथारिटी बनने से शहर के विकास को पंख लगेंगे. इस अथॉरिटी के चेयरमैन खुद सीएम होते हैं. इसमें 4 HCS अधिकारियों को लगाया जाता है. CEO भी सीनियर ACS लेवल के अधिकारी को लगाया जाता है. प्रत्येक वर्ष इस ऑथोरिटी की दो बैठकें होती है, जिसमें बजट राशि को मंजूरी दी जाती है. इसकी फाइलों को मंजूरी के लिए पंचकूला विभागों में नहीं भेजना पड़ता है. इससे हिसार के साथ- साथ अग्रोहा में भी विकास कार्यों की गंगा बहेगी. कई बड़े प्रोजेक्ट्स की सौगात मिलने से विशेष पहचान बनेगी.