Breaking News

Google Pixel 7a के फीचर्स लीक, पहली बार मिलेगी सिरेमिक बॉडी और टेलीफोटो कैमरा

गूगल पिक्सल 7 सीरीज़ के दो फोन-पिक्सल 7 और पिक्सल 7 प्रो को लॉन्च करने के बाद अब कंपनी गूगल पिक्सल 7a लाने की तैयारी कर रही है. ये एक मिड-रेंज स्मार्टफोन होगा, जिसे 2023 तक लॉन्च किया जाएगा. कहा जा रहा है कि पिक्सल 7a को पहले A सीरीज़ फोन के मुकाबले बेहतर कैमरा, और वायरलेस चार्जिंग के साथ पेश किया जाएगा.

बता दें कि गूगल का पहले पिक्सल A सीरीज़ फोन पिक्सल 3a था, और इस फोन का मकसद फ्लैगशिप डिवाइस को फिफायती दाम में उपलब्ध कराना था. गूगल पिक्सल 7a को लेकर सबसे पहले एंड्रॉयड ओपेन सोर्स कोड पर पब्लिक कनवर्सेशन के ज़रिए कंर्फेमेशन हुई, जिससे पता चला कि इस फोन को कोडनेम ‘Lynx’ है, जो कि 2023 में लॉन्च किया जाएगा.

पहली बार मिलेगी सिरेमिक बॉडी
इस साल की शुरुआत में, वीबो लीकर डिजिटल चैट स्टेशन ने चीन में फॉक्सकॉन द्वारा निर्मित एक पिक्सल डिवाइस के बारे में डिटेल शेयर की थी जो कि पिक्सल 7 सीरीज़ के समान टेंसर G2 चिप का इस्तेमाल करेगा और एक सिरेमिक बॉडी पेश करेगा.

9to5google की रिपोर्ट के मुताबिक, इस डिवाइस को अब Pixel 7a बताया जा रहा है. अगर यह सच होता, तो Pixel 7a, Pixel लाइनअप में सिरेमिक बॉडी वाला पहला Google फोन होगा. इस बीच, Android रिसर्चर Kuba Wojciechowski के मुताबिक, लिंक्स Pixel 7a वायरलेस चार्जिंग के लिए ‘P9222’ चिप को शामिल करने के लिए तैयार है.

मिलेगा 64 मेगापिक्सल कैमरा!
फीचर्स की बात करें तो Pixel 7a में 64-मेगापिक्सेल टेलीफोटो सेंसर और 13-मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर के अलावा, Pixel 6 सीरीज़ के समान सैमसंग 50-मेगापिक्सल सेंसर हो सकता है. ये पहली बार होगा जब टेलीफोटो सेंसर Pixel A-सीरीज में आएगा. मौजूदा समय में, सिर्फ टॉप एंड ‘प्रो’ पिक्सल मॉडल में पहले टेलीफोटो सेंसर दिए जाते हैं. हालांकि बता दें कि फिलहाल गूगल ने इस फोन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *