Breaking News

Friendship Day : इन उपहार को देकर आप अपने मित्रों को कर सकते हैं पल भर में खुश

सभी के जीवन में दोस्‍तों की बहुत ही खास जगह होती है. इसी कारण बचपन से लेकर बुढ़ापे तक ये ही एक रिश्ता होता है, जो साथ रहता है. इसीलिए इस जीवन में दोनों लोगों की एक अलग अहमियत होती है. हर साल अगस्त के पहले रविवार को अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस मनाया जाता है. फ्रेंडशिप डे (Friendship Day) वाला दिन दोस्तों का दिन होता है. इस दिन आप अपने दोस्तों से की पसंद का गिफ्ट देना चाहते हैं. ऐसे में आज हम आपको ऐसे तोहफों के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप अपने दोस्तों को दे सकते हैं. फ्रेंडशिप डे एक ऐसा दिन जो दोस्‍तों को समर्पित होता है. इस दिन को आप अपने दोस्‍तों की पसंद और उनकी जरूरत को ध्‍यान में रख कर प्‍यार भरे तोहफे उन्‍हें दे सकते हैं

फ्रेंडशिप बैंड या ब्रेसलेट पहनाएं

 

फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्त को सबसे पहले तो फ्रेंडशिप बैंड गिफ्ट पहनाएं. इससे आपकी बचपन की यादें ताजा हो जाएंगी. ये सारी चीजे पहनने के लिए आप कभी बूढ़े नहीं होते हैं. ये कई सारे रंग बिरंगे पत्थरों या रत्नों से जड़े बहुत सारे स्टाइलिश ब्रेसलेट और बैंड मार्केट में आसानी से मिल जाएंगे.

कॉफी मग है बेस्ट ऑप्शन

फ्रेंडशिप के इस मौके आप अपने दोस्‍तों को कॉफी मग, कुशन, फोटो फ्रेम, पेन या अपने दोस्‍त की पसंद के अनुसार उपहार दें और इस दिन को यादगार बनाएं. आस पास की दुकानों में ये आसानी से मिल जाएंगे.

गिफ्ट करें पौधा

कुछ लोगों को पौधे लगाना बहुत पसंद है ऐसे में अगर आपके दोस्‍त को पौधों पसंद है, तो उनको आप ये गिफ्ट में दे सकते हैं. तो वहीं आज कल के बढ़ते हुए प्रदूषण को देखते हुए बाजारों में कई ऐसे पौधे भी मिलते हैं, जिनको घर के अंदर ही रख सकते हैं और वहां भी वो वातावरण को शुद्ध करने के साथ ही हरा भरा माहौल बनाए रखते हैं.

परफ्यूम

अपने दोस्‍त को आप गिफ्ट परफ्यूम या इत्र जैसी चीज भी दे सकते है. ये आपके दोस्त के रोजाना प्रयोग में आएगा. जब भी आपका दोस्त इसे यूज़ करेगा वो आपको याद करेगा. ये भी एक अच्छा गिफ्ट साबित होगा.

गिफ्ट में दें पेट्स

यदि आपका कोई दोस्त पेट्स पालने की शौकीन है, तो आप उसे गिफ्ट के तौर पर एक प्यारा-सा डॉग, पैरेट, गोल्डन फिश या फिर स्वीट कैट भी दे सकते हैं.