Breaking News

आगनबाड़ी केंद्रों पर लाभर्थियों को बांटा गया खाद्यान्न

रिपोर्ट : सर्वेश कुमार पाण्डेय बाराबंकी  : रामसनेहीघाट अंतर्गत बाल विकास परियोजना बनीकोडर के आंगनबाड़ी केंद्र जरौली प्रथम व द्वितीय में मंगलवार को पोषाहार के बदले राशन (गेहूं-चावल-दाल) खाद्यान्न वितरण आगनबाड़ी कार्यकत्रियों के द्वारा किया गया।


बनीकोडर के जरौली आंगनबाड़ी केंद्र में पंजीकृत लाभार्थियों को खाद्यान के साथ दूध पाउडर व देशी घी वितरित किया गया,आगंनबाडी केंद्र जरौली प्रथम से आगनवाडी कार्यकत्री रानी बाजपेयी व जरौली द्वितीय से माला देवी ने गर्भवती,धात्री,किशोरी,कुपोषित बच्चो को घी व सूखे दूध का पैकेट बांटा गया।खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकत्री,स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष और सदस्य शामिल थे । राशन का वितरण डोर टू डोर किया गया।

रंजना श्रीवास्तव मुख्यसेविका (सुपरवाइजर)बनीकोडर ने बताया कि गर्भवती और धात्री महिलाओं को दो किग्रा गेंहू और एक किग्रा चावल,6 माह से 3 वर्ष के बच्चों को 1.5 किलो गेंहू और 1 किलो चावल, 3 से 6 साल के बच्चों को 1.5 किग्रा गेंहू और 1 किलो चावल, किशोरी को 2 किलो गेंहू और 1 किलो चावल और अतिकुपोषित बच्चों को 2.5 किलो गेंहू और 1.5 किलो चावल वितरित किया जा रहा है।