Breaking News

हिसार में CM नायब सिंह सैनी ने खोल डाला घोषणाओं का पिटारा, इन परियोजनाओं की दी सौगात

हरियाणा के हिसार जिले में शनिवार को महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती समारोह का राज्य स्तरीय आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) ने इसमें बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए घोषणाओं की झड़ी लगा दी. उन्होंने कहा कि आर्य नगर और कैमरी गांव को जल्द ही महाग्राम योजना में शामिल किया जाएगा. इसके अलावा, आर्य नगर गाव में जमीन उपलब्ध होने पर डॉ बीआर अम्बेडकर के नाम से कम्युनिटी सेंटर बनाया जाएगा.

Nayab Singh Saini

अयोध्या के लिए शुरू की बस सेवा

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार द्वारा क्रीमीलेयर की आय सीमा को 6 लाख रुपये वार्षिक से बढ़ाकर 8 लाख रुपये कर दिया गया है. साथ ही, पंचायती राज संस्थाओं में बीसी- ए को 8 प्रतिशत प्रतिनिधित्व और पिछड़े वर्गों के उत्थान व कल्याण के लिए पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन किया गया है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा आर्य नगर में श्री अयोध्या धाम जाने वाली बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

इन कामों की भी हुई घोषणा

उन्होंने यह भी घोषणा की कि गंगवा रोड, साकेत कॉलोनी कम्युनिटी सेंटर के पास अर्बन हेल्थ सेंटर, गुरु दक्ष आईटीआई- आर्य नगर हिसार में 15 किलोवाट का सोलर सिस्टम, आईटीआई में डिजिटल पुस्तकालय का निर्माण, विशेष पाइपलाइन के माध्यम से पीने के पानी की समस्या का भी निदान किया जाएगा. इसके अलावा, प्रेम नगर स्थित कुम्हार धर्मशाला में शेड निर्माण, हरियाणा मिट्टी कला बोर्ड के बजट में बढ़ोतरी करने के साथ सरकारी नौकरियों में बीसी- ए के बैकलॉग भरने की घोषणा की.

50% कलेक्टर रेट पर दी जाएगी आधी एकड़ जमीन

सपरा हॉस्पिटल से बाई पास राजगढ़ रोड तक की सडक़ का निर्माण, गांव तलवंडी रुक्का से गांव चनाना तक 6 किमी की सडक़, फतेहाबाद में कुम्हार धर्मशाला का निर्माण करने के साथ ही जिला बनाने के लिए 50 प्रतिशत कलेक्टर रेट पर आधा एकड़ जमीन दी जाने के घोषणा की.

विपक्षियों पर CM ने साधा निशाना

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने झूठ बोलकर लोगों को गुमराह किया है. उनके राज में एससी- बीसी वर्ग के हितों का हनन होता था. लेकिन अब ऐसा नहीं होने देंगे. हमारी सरकार बिना पर्ची- बिना खर्ची के मैरिट आधार पर युवाओं को नौकरियां दे रही है. इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना, मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना, दुकानों के मालिकाना हक, लाल डोरा की जमीन का स्वामित्व देने जैसी योजनाओं के माध्यम से गरीबों का उत्थान किया.