Breaking News

CM योगी का सख्त निर्देश, कहा- तीसरे चरण के लाॅकडाउन में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लाकडाउन का तीसरा चरण को हर हाल में सफल बनाना होगा। लाकडाउन में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। रेड जोन में किसी प्रकार की कोई गलती न होने पाए। रेड जोन के एक-एक घर का सैनेटाइजेशन किया जाए । हर व्यक्ति का चेकअप करें। इन क्षेत्रों में डोर स्टेप डिलीवरी में लगे लोगों का भी चेकअप किया जाए। तीसरे चरण के लाॅकडाउन में किसी भी प्रकार की धार्मिक गतिविधियां मान्य नहीं होंगी।

मुख्यमंत्री ने शनिवार देर रात डीएम व एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के साथ बैठक में यह बात कही। राज्य सरकार द्वारा गाइडलाइन्स रविवार यानी आज सभी जिलों को भेज दी गई हैं । लोगों की सुविधा के लिए हाॅट स्पाॅट क्षेत्र के बाहर सब्जियों की दुकानें ज्यादा समय तक खोली जाएं। सभी जिलों में 25 हजार क्वारण्टीन की क्षमता तय की जाए। उन्होंने प्रत्येक जनपद में एक ही जगह पर 100 बेड क्षमता वाला एल-1 हाॅस्पिटल सभी आवश्यक उपकरणों के साथ स्थापित करने के निर्देश दिए। पुलिस अधिकारी यह करें कि उनके क्षेत्रों में गोकशी न होने पाए।

कोरोना से अप्रभावित क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियां शुरू की जाएंगी।ग्रामीण क्षेत्रों में सीमेण्ट, सरिया, गिट्टी इत्यादि की दुकानों को खोला जाए। प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, मनरेगा तथा अन्य योजनाओं के तहत कार्य प्रारम्भ करवाए जाएं। प्रदेश का आयुष विभाग अपना एक एप भी लाॅन्च करेगा।राज्य की सभी अन्तर्राज्यीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय सीमाएं सील रखी जाएं। बिना अनुमति किसी को भी सीमाओं में प्रवेश न दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *