Breaking News

CM केजरीवाल का लॉकडाउन पर बड़ा ऐलान, अमित शाह से बैठक के बाद की घोषणा

कोरोना (covid 19) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के साथ उच्च स्तरीय बैठक की है और दिल्ली में कोरोना की स्थितियों का जायजा लिया है. इस बैठक पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे कि, शायद फिर से दिल्ली को लॉकडाउन (lockdown) कर दिया जाएगा. तमाम तरह की अफवाहें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थीं. पर अब खुद दिल्ली सीएम ने सारी स्थितियों को साफ करते हुए बड़ा ऐलान किया है.

लॉकडाउन पर सीएम केजरीवाल का ऐलान
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया (social media) के माध्यम से लॉकडाउन के बारे में ऐलान करते हुए बताया कि, फिलहाल ऐसा कोई प्लान नहीं है. यानि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगेगा. केजरीवाल ने ये बड़ा ऐलान अमित शाह से बैठक होने के बाद किया है. इस ऐलान से सारी स्थितियां स्पष्ट हो चुकी हैं.

इस वजह से नहीं हो सकता लॉकडाउन
सीएम अरविंद केजरीवाल के ऐलान से पहले सोमवार को ही आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने साफ किया था कि, दिल्ली को फिर से बंद नहीं कर सकते. क्योंकि, इससे लोगों के रोजी-रोटी पर गहरा असर पड़ रहा है. प्रवासियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. अगर फिर से लॉकडाउन कर देंगे तो लोग कोरोना से भले ही कम मरें लेकिन, भुखमरी से मरने वालों की संख्या का आकंड़ा काफी ज्यादा होगा. इसलिए हम ऐसा कोई फैसला नहीं ले सकते. कोरोना से निपटने के लिए अन्य जरूरी कदम उठाए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *