Breaking News

चाइल्ड लाइन की टीम ने गरीबों और बेसहारा लोगो को वितरण किया राशन

रामसनेहीघाट बाराबंकी:  गरीबों और बेसहारा लोगो की मदद करना एक ईश्वरीय पूजा के समान है और यह जन कल्याण का कार्य करने की प्रेरणा स्वथः उत्पन होती है । यह उदगार उ0प्र0 एहसास फ़ूड बैंक द्वारा शनिवार को ब्लॉक बनीकोडर परिसर में जरूरतमंद 52 बच्चों,महिलाओं को एवं चाइल्ड लाइन निदेशक रत्नेश कुमार द्वारा निशुल्क राशन किट वितरण के । मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री सांसद बैजनाथ रावत ने कही। श्री रावत ने उपस्थित विधवा महिलाओं और निराश्रित बच्चो को संबोधित करते हुए कहा की पहिले परिषदीय विद्यालयों में सुबह सुबह प्रार्थना होती थी की वह शक्ति हमे दो दया निधे ,कर्तव्य मार्ग पर डट जाए।

गरीबों की मदद करने और उन्हें अपने पैरो पर खड़ा करने की प्रेरणा हमे बाल्यावस्था में यह सीख दी गई है जो जिस लायक है वह ईमानदार से कमजोर लोगो की सेवा करनी चाहिए इसके लिए रत्नेश कुमार का यह पुनीत कार्य की जितनी भी प्रशंसा की जाय कम है ।इसके अतिरिक्त 1098 कोलैब कार्यालय में भी 53 बेसहारा जरूरतमंद बच्चों, महिलाओं को दोनो जगह पर कुल 105 जरूरतमन्दों को राशन किट वितरित किया गया। बनीकोडर में राशन किट वितरण की विशिष्ट अतिथि नायब तहसीलदार श्रीमती प्रज्ञा दुवेदी ने बच्चों, महिलाओं को राशन किट वितरित करके उन्हें शुभकामनाएं दी। राशन वितरण कार्यक्रम में प्रधान संघ के अध्यक्ष प्रदीप सिंह, प्रधान अमित त्रिपाठी, पूर्व प्रधान संघ के अध्यक्ष अमर बहादुर सिंह, पूर्व बैंक अधिकारी जेएल भास्कर ने भी बच्चों को शुभकामनाएं दी और फ़ूड बैंक के द्वारा अनवरत सात वर्षों से जरूरतमन्दों को राशन उपलब्ध कराने के इस कार्य की प्रशंसा किया।

इस मौके पर आशीष सिंह सहित चाइल्ड लाइन की टीम ने राशन वितरण में योगदान दिया। बंकी, हरख व मसौली क्षेत्र के जरूरतमंद बच्चों , महिलाओं को शिव विहार कालोनी स्थित चाइल्ड लाइन के कार्यालय पर राशन वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ बृजेश कुमार व नेत्र सर्जन डॉ संजय बाबू ने बच्चों को अपने हाथों से राशन किट देकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया, और कहा कि मानवता की पूजा, जरूरतमन्दों की मदद करने से है, यही ईश्वर की पूजा है। सीएमएस ने सभी बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया और लगभग आधा दर्जन बच्चों, महिलाओं के इलाज के लिए सोमवार को जिला अस्पताल में बुलाकर विधिवत इलाज करने को कहा।

इस मौके पर सभी बच्चों को नशे से दूर रहने के लिए संकल्प दिलाया गया। फ़ूड बैंक के संयोजक बेसिक उत्थान एवं ग्रामीण सेवा संस्थान के अध्यक्ष रत्नेश कुमार ने सभी का स्वागत किया, बच्चों, महिलाओ को शुभकामनाएं दी और बताया कि दान प्रेमियों द्वारा दान में दिए जा रहे राशन से किसी का पेट भरने में फ़ूड बैंक सेतु का काम कर रहा है। इस माह के राशन दान में विशेष रूप से एहसास संस्था की महासचिव शचि सिंह, से0नि0 बैंक अधिकारी जे0एल0 भास्कर, समाज सेवी धीरेंद्र सिंह, अरविंद मौर्य, वीरेंद्र प्रधान आदि का योगदान रहा। दानदाताओं के प्रति रत्नेश कुमार ने धन्यवाद ज्ञापित किया तथा उपस्थित गणमान्य लोगों से राशन दान करने की अपील की। इस मौके पर चाइल्ड लाइन टीम के जिला समन्वयक जियालाल, काउंसलर उमा देवी, सदस्य प्रदीप कुमार, अंचल कुमार, फकीरे लाल, अमित कुमार, जीनत बेबी अंजली जायसवाल, राम कैलाश, अखिलेश कुमार, अवधेश कुमार ने वितरण कराने में सहयोग किया।