Breaking News

CDS बिपिन रावत से मिले गणेश जोशी, पिथौरागढ़ में खुलेगी BRO की मुख्य शाखा

 रविवार को दिल्ली में उत्तराखंड के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी (Ganesh Joshi) ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (Chief of Defense Staff General Bipin Rawat) से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने सेना से जुड़े उत्तराखंड के परिपेक्ष में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की.

मुलाकात के दौरान गणेश जोशी (Ganesh Joshi) ने सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) से कहा कि कोविड-19 के कारण प्रदेश में सेना भर्ती प्रक्रिया का आयोजन नहीं हो पा रहा था. लेकिन, अब कोरोना का ग्राफ काफी घट चुका है. इसलिए प्रदेश में सेना भर्ती प्रक्रिया को अति शीघ्र चालू किया जाए. वहीं, सीडीएस ने इस मांग पर आश्वस्त किया कि प्रदेश में अतिशीघ्र भर्ती प्रारंभ करवाई जाएगी.

इसके अलावा सैनिक कल्याण मंत्री ने बीआरओ की सब शाखा खोलने को लेकर भी सीडीएस से बातचीत की. जिस पर सीडीएस ने कहा कि पिथौरागढ़ में बीआरओ की मुख्य शाखा और देहरादून में बीआरओ की सब शाखा खोली जाएगी. इसके अलावा देहरादून के गुनियाल गांव में निर्मित होने वाले सैन्यधाम को भव्य बनाने के लिए निष्प्रयोजित सैन्य उपकरण मांगे गए थे. जिस पर सीडीएस ने कहा कि सैन्यधाम निर्माण के लिए बनाई गई ड्राइंग को तत्काल सेना मुख्यालय भिजवाएं. ताकि उस ड्राइंग के मुताबिक ही सैन्यधाम के लिए निष्प्रयोजित उपकरण सैन्य उपकरण भेजे जा सके.

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सेना की टीए बटालियन के जरिए 6 हजार फीट से अधिक ऊंचाई पर अखरोट के पेड़ एवं 10 हजार फीट से अधिक ऊंचाई पर चिलगोजा के पेड़ लगाने का अनुरोध भी सीडीएस से किया. मंत्री ने बताया कि मसूरी 6 हजार सीट की ऊंचाई पर स्थित है. मसूरी में अखरोट के पेड़ एवं जोशीमठ जैसे ऊंची जगहों पर चिलगोजा आदि के पेड़ लगाए जा सकते हैं.