Breaking News

Canada Open के फाइनल में पहुंचे लक्ष्य सेन, सेमीफाइनल में हारीं पीवी सिंधु

कॉमनवेल्थ गेम्स के चैंपियन लक्ष्य सेन ने कनाडा ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई. वहीं पीवी सिंधु को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. लक्ष्य सेन ने जापान के केंटा निशिमोटो को सीधे गेम में हराकर फाइनल में जगह बनाई. सिंधु को अकाने यामागुची के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

दो बार की ओलंपिक मेडल विनर सिंधु अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकीं और महिला एकल के सेमीफाइनल में जापान की नंबर एक खिलाड़ी अकाने यामागुची से 14-21 15-21 से हार गयीं. वहीं सेन ने जापान के 11वीं रैंकिंग के खिलाड़ी को 21-17 21-14 से हराकर अपने दूसरे सुपर 500 फाइनल में जगह बनायी. यह एक साल में उनका पहला बीडब्ल्यूएफ फाइनल भी होगा. सत्र के शुरू में वे फॉर्म में नहीं थे जिससे रैंकिंग में 19वें नंबर पर खिसक गए.

2021 विश्व चैम्पियनशिप में इस 21 साल के खिलाड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था. अब रविवार को फाइनल में उनका सामना चीन के लि शि फेंग से होगा, जिनके खिलाफ उनका जीत का रिकॉर्ड 4-2 का है. सेन ने पिछला फाइनल पिछले साल अगस्त में राष्ट्रमंडल खेलों में खेला था. वह यहां सेमीफाइनल के शुरु में 0-4 से पिछड़ रहे थे लेकिन जल्द ही उन्होंने 8-8 से बराबरी हासिल की. ब्रेक तक निशिमोटो 11-10 से बढ़त बनाये थे लेकिन जल्द ही भारतीय खिलाड़ी ने अपने पसंदीदा स्मैश और तेज रिटर्न से वापसी की और अपने प्रतिद्वंद्वी के लांग शॉट से गेम अपने नाम किया.

दूसरे गेम में दोनों ने एक दूसरे को बराबरी की टक्कर दी लेकिन सेन की सतर्कता निशिमोटो पर भारी पड़ी. एक समय 2-2 के समान स्कोर के बाद दोनों 9-9 की बराबरी पर थे. ब्रेक तक सेन ने दो अंक की बढ़त बना ली. ब्रेक के बाद सेन 19-11 से आगे थे और निशिमोटो के फिर से नेट पर शॉट लगाने से भारतीय खिलाड़ी ने मुकाबला जीत लिया.