Breaking News

BSP सुप्रीमो मायावती ने पंजाब के CM से लगाई गुहार, पीड़ित परिवार की ऐसे करें मदद

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की नृशंस हत्या और छत्तीसगढ़ में जशपुर जिले के पत्थलगांव में दुर्गा विसर्जन के दौरान भीड़ का कार से कुचलने की घटना पर बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने दुख व्यक्त किया है। मायावती ने कहा कि उन्होंने पंजाब के दलित सीएम को लखीमपुर खीरी की तरह पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की मदद और सरकारी नौकरी देने की मांग की है। छत्तीसगढ़ के पत्थलगांव की घटना पर मायावती ने सरकार से उचित मुआवजे और सख्त कार्रवाई की मांग की है। मायावती ने कहा कि पीड़ितों को न्याय मिलना चाहिए। मायावती ने ट्वीट किया है कि दिल्ली सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की नृशंस हत्या अति-दुखद व शर्मनाक है। पुलिस घटना को गंभीरता से लेते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे तथा पंजाब के दलित सीएम भी लखीमपुर खीरी की तरह पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की मदद व सरकारी नौकरी दें, बीएसपी की यह मांग।

mayawati bsp

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव में कार से रौंदे जाने की घटना पर मायावती ने लिखा है कि छत्तीसगढ़ में दुर्गा विसर्जन के दौरान भीड़ को कार से कुचलने से हुई एक व्यक्ति की मौत व अनेकों के घायल होने की घटना अति-दुखद, जो लखीमपुर खीरी की घटना की याद ताजा करती है। कांग्रेस सरकार पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद व नौकरी दे तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। ज्ञात हो कि दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर महीनों से चल रहे किसान आंदोलन के मंच के पास शुक्रवार सुबह एक युवक का हाथ कटा शव मिलने से हड़कंप मच गया है। शुक्रवार शाम होते-होते इस मामले में सरबजीत सिंह नाम के निहंग ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।

छत्तीसगढ़ के जशपुर में नशेड़ियों ने गांजे से भरी कार भीड़ पर चढ़ा दी। रास्ते पर दुर्गा प्रतिमा विसर्जन का जुलूस जा रहा था। इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत और 20 लोग घायल हो गये हैं। बताया जा रहा है कि कार में एक क्विंटल गांजा भरा था। दुर्घटना से गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव कर दिया। पुलिस ने कार सवार 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने पीड़ितों को मदद का आश्वासन दिया है। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने घटना का वीडियो शेयर करते हुए दुःख व्यक्त किया है।