Breaking News

BJP के परिवारवाद पर मयंक जोशी ने उठाये सवाल, राजनाथ सिंह, फागू चौहान पर कही ये बात

आखिरी चरण का मतदान सोमवार को और मतगणना 10 मार्च है। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान नेताओं के अपने बेटों के भविष्य की चिंता तल्खी बनती जा रही है। भारतीय जनता पार्टी की सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी को टिकट नहीं मिलने की नारजगी का असर फलक पर आ चुका है। मयंक जोशी ने शनिवार को समाजवादी पार्टी का दामन थामने के बाद भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी में परिवारवाद का पैमाना छलावा है। मैं आज तक पता कर रहा हूं कि बीजेपी ने परिवारवाद का क्या मानक तय किया है? आखिर किस आधार पर राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को टिकट दे दिया जाता है। फागू चौहान के बेटे को टिकट मिल सकता है लेकिन रीता बहुगुणा जोशी के बेटे को नहीं मिल सकता है। उन्होंने कहा कि इनका परिवारवाद का मानक इन नेताओं पर क्यों नहीं लागू होता? परिवारवाद के नाम पर समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा जाता है लेकिन बीजेपी का परिवारवाद कुछ और ही है।

Akhilesh yadav mayank joshi

सपा में शामिल होने की बताई वजह

मयंक जोशी ने बीजेपी हमला करते हुए कह कि मैंने 13 साल भाजपा को दिये हैं। जब पार्टी को प्रत्याशी बनाना था तो कुछ नहीं दिया। अच्छा हुआ पार्टी ने मुझे टिकट नहीं दिया। अब मैं संतुष्ट हूं और मुझे लगता है कि समाजवादी पार्टी में युवाओं का भविष्य अच्छा है। समाजवादी पार्टी सबसे प्रोग्रेसिव पार्टी है इसलिए मैं समाजवादी पार्टी में आकर खुश हूं।

 

मां संन्यास लेकर किताबें-संस्मरण लिखेंगी

प्रयागराज से सांसद मां रीता बहुगुणा की चर्चा करते हुए मयंक जोशी ने कहा कि उनकी मां ने लगभग अब राजनीति से संन्यास ले ही लिया है। मां अब 73 साल की हो चुकी हैं। वह कह भी चुकी हैं कि अगला चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने समाज के साथ अब अपने ने काम करेंगी। मयंक ने बताया कि किताबें लिखेंगी, संस्मरण लिखेंगी। वह अभी बीजेपी में हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा होता है कि एक ही परिवार के कुछ लोग एक पार्टी में हों और उसी परिवार के कुछ लोग दूसरी पार्टी में।

मुलाकात के 12वें दिन साइकिल पर हो गये सवार

22 फरवरी को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा के बेटे मयंक जोशी की मुलाकात हुई थी। अखिलेश ने मयंक से मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया था। अखिलेश ने ट्वीटर की तस्वीर में शेयर की। उसके बाद से ही मयंक जोशी का सपा में जाना तय हो गया था। 5 मार्च को मयंक जोशी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की आजमगढ़ के गोपालपुर विधानसभा की जनसभा में सपा की सदस्यता ले ली है।