Breaking News

Beauty Tips : रातों- रात स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए अपनाएं Slugging ब्यूटी ट्रेंड

महिलाएं अपनी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए तमाम तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बावजूद चेहरे पर ग्लो नजर नहीं आता है और त्वचा की नमी भी खोने लगती हैं. अगर आप चेहरे की उड़ती नमी को लेकर परेशान है तो घबराने की जरूरत नहीं है. इन दिनों इंटरनेट पर स्किन केयर के लिए स्लगिंग ट्रेंड छाया हुआ है जो ओवरनाइट में आपकी स्किन को ग्लोइंग और मुलायम बनाता है.

किस स्किन टाइप के लिए है बेहतर

अंडर हाइड्रेटेड और थकी होने के समय स्लगिंग एक बेहतर ऑप्शन है. जिन लोगों की स्किन रूखी और बेजान हो जाती है उनके लिए ये स्किन केयर बहुत फायदेमंद है. हालांकि ब्यूटी एक्सपर्ट्स ऑयली स्किन वालों को स्लगिंग से बचने के सलाह देते है.

किस तरह करें स्लगिंग

रोजाना सोने से पहले पेट्रेलियम जेली या मॉश्चराइजेशन वाली क्रीम को चेहरे पर लगाना होता है. हालांकि एक्सपर्ट्स वैसेलिन को बेहतर मानते हैं. यह आपकी त्वचा को मॉश्चराइज करने के साथ- साथ नमी भी देता है. अगर आप वैसेलिन का इस्तेमाल कर रही है तो ब्यूटी प्रोडकट्स से दूरी बना लें.

स्लगिंग करने का बेहतर समय

एक थका देने वाले सप्ताह के बाद या फिर आपने बहुत ज्यादा मेकअप किया है और चेहरे को आराम देने के लिए हाइड्रेट और मॉश्चराइज करने की जरूरत है तो स्लगिंग करें. स्लगिंग एक आसान और सस्ती तकनीक है लेकिन हर तरह की त्वचा के लिए फायदेमंद नहीं है. अगर आपको इरिटेशन महसूस होता है या पिंपल्स निकलते है तो स्लगिंग करने से बचें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *