Breaking News

Bajaj Dominar 250 को मिला अच्छा रिस्पॉन्स,861 यूनिट्स बिक्री, जानिए इसके खास फीचर्स

Bajaj Auto ने अभी हाल ही में अपनी नई बाइक Dominar 250 को भारत में लॉन्च किया था, लॉन्च के बाद ग्राहकों की तरफ से इस बाइक को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला रहा है. कंपनी ने इस बाइक को 11 मार्च को लॉन्च किया था और मार्च के अंत तक इसकी 861 यूनिट्स बिक गईं थी.

यह आंकड़ा  Dominar 250 होलसेल का है, इसका मतलब ये 861 यूनिट देश भर में डीलर्स को बेची गई बाइक के आंकड़े हैं. वैसे डीलर्स आमतौर उतनी बाइक्स खरीदते हैं जितनी वो बेच सकते हों, लेकिन इस बाइक को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. कोरोना वायरस की वजह से देश भर में 25 मार्च से लॉकडाउन लगा हुआ है, अगर ऐसा न होता तो शायद आंकड़े और भी बेहतर होते. आइये जानते हैं क्या कुछ खास और नया है नई Dominar 250 में.

कीमत और कलर्स

बजाज ऑटो ने नई Dominar 250 की कीमत 1.60 लाख रुपये रखी है. इस बाइक में सिर्फ एक ही वेरिएंट उतारा गया है. कंपनी ने Canyon Red और Vine Black कलर के ऑप्शन दिए हैं.

इंजन

नई Dominar 250 में परफॉरमेंस के BS6, लिक्विड कूल्ड 248.8 cc DOHC इंजन लगाया है. यह इंजन 27 PS की पावर और 23.5 Nm का टॉर्क देता है. महज 10.5 सेकंड में यह बाइक 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है. बाइक में बेहतर माइलेज और परफॉरमेंस के लिए फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया है.

फीचर्स

बात फीचर्स की करें तो बाइक में फुल LED हेडलैंप के साथ AHO (ऑटोमैटिक हेडलैंप ऑन), ट्विन चेनल ABS, स्लिपर क्लच और बीम टाइप पेरिमीटर फ्रेम दिए गए हैं. इसके अलावा इस बाइक में अब नए ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया है. इसके अलावा इसके फ्रंट में अप-साइड डाउन (USD) फॉर्क्स दिए हैं. वहीं इसमें ट्विन बैरेल एग्जॉस्ट भी देखने को मिलता है.

यह बाइक खास उन लोगों को ध्यान में रखते हुए बनाई है जो टूर करना पसंद करते हैं. इस बाइक के दोनों टायर्स 17 इंच के हैं और दोनों ही टायर्स में डिस्क ब्रेक की सुविधा के आते हैं, जिनकी मदद से बेहतर ब्रेकिंग का अनुभव मिलता है.कंपनी को उम्मीद है छोटे इंजन के साथ नई Dominar 250 को काफी पसंद किया जाएगा. इस समय Dominar 400 की कीमत 1.90 लाख रुपये है. नई Dominar 250 का सीधा मुकाबला TVS की अपाचे 160 से होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *