Breaking News

हरकी पैड़ी पर विसर्जित की गईं कांग्रेस के पूर्व सांसद कैप्टन सतीश शर्मा की अस्थियां

कांग्रेस के पूर्व सांसद स्व. कैप्टन सतीश शर्मा की अस्थियां शनिवार को हरकी पैड़ी पर विसर्जित की गईं। कैप्टन शर्मा का बुधवार को गोवा में निधन हो गया था। कैप्टन शर्मा राजीव गांधी के करीबी रहे। शुक्रवार को राहुल गांधी ने दिल्ली में कैप्टन शर्मा के पार्थिव शरीर को कंधा दिया था।


शनिवार को कैप्टन सतीश शर्मा की अस्थियों को लेकर उनके परिजन हरिद्वार पहुंचे। हरकी पैड़ी पर रीति रिवाज से अस्थियां गंगा में विसर्जित की गईं। इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह समेत कई कांग्रेसी नेता मौजूद रहे। अस्थि विसर्जन में गांधी परिवार से किसी सदस्य के शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। जिसके चलते पुलिस प्रशासन अलर्ट पर रहा और हरकी पैड़ी पर काफी चौकसी रही।

पूर्व कांग्रेस सांसद और केंद्रीय मंत्री कैप्टन सतीश शर्मा का बुधवार को गोवा में निधन हो गया था। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीबी माने जाने वाले कैप्टन शर्मा लंबे समय तक अमेठी लोकसभा क्षेत्र में गांधी परिवार के प्रतिनिधि रहे थे।

एक दौर था, जब गांधी परिवार अपने गढ़ से दूर था। तब वर्ष 1999 में उन्हें रायबरेली से लोकसभा चुनाव का चुनाव लड़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई। उन्होंने भारी अंतर से जीत दर्ज की। पूर्व मंत्री कैप्टन सतीश शर्मा रायबरेली और अमेठी को अपना परिवार मानते थे।