Breaking News

Airtel फिर देगा यूजर्स को झटका, कंपनी बढ़ाने वाली है प्रीपेड प्लान के दाम

पिछले साल के अंत में टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. BSNL को छोड़कर सभी टेलीकॉम कंपनी- Jio, Airtel और Vi ने भारतीय बाजार में अपनी प्रीपेड सर्विस की कीमत में इजाफा किया था. जल्द ही Airtel यूजर्स को एक और झटका लग सकता है.

एयरटेल एक बार फिर अपने प्रीपेड प्लान्स के दाम बढ़ाने वाला है. इसकी पुष्टि कंपनी के सीईओ गोपाल विट्टल ने की है. उन्होंने बताया कि एयरटेल साल 2022 में प्राइस हाइक कर सकता है. इस बार कंपनी का एवरेज रेवेन्यू पर यूज यानी ARPU टार्गेट 200 रुपये है.

5G के बेस प्राइस ने नाखुल टेलीकॉम कंपनियां
ET की रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल टेलीकॉम रेगुलेटर द्वारा 5G के लिए तय बेस प्राइस से खुश नहीं है. विट्टल ने बताया, ‘इंडस्ट्री को कीमतों में भारी कमी की उम्मीद थी, भले ही इसमें कमी हुई है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है और इस मामले में निराशाजनक है.’

पिछले साल तीनों ही टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमत में 18 से 25 परसेंट की बढ़ोतरी की थी. टेलीकॉम ऑपरेटर्स 5G के रिवाइज्ड प्राइस पर TRAI के सुझाव से खुश नहीं हैं. कंपनियां ट्राई से और कम कीमत के सुझाव की उम्मीद कर रही हैं.

महंगे होंगे प्लान्स- एयरटेल CEO
ट्रैरिफ हाइक पर गोपाल विट्टल ने कहा, ‘मेरा मानना है कि हमें इस साल के दौरान ट्रैरिफ हाइक देखना शुरू कर देना चाहिए. मुझे विश्वास है कि इस लेवल पर टैरिफ हाइक अभी भी बहुत कम है. पहले पोर्ट के लिए 200 की जरूरत है और इसके लिए हमें कम से कम एक बार टैरिफ की कीमत बढ़ानी होगी.’

उन्होंने बताया कंज्यूमर्स इस झटके को सह सकते हैं. पिछले साल हुए टैरिफ हाइक के बाद भी पिछले तीन महीनों में एयरटेल के सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़ी है. ध्यान रहे कि पिछले साल भी एयरटेल पहली कंपनी थी, जिसने अपने टैरिफ प्राइस बढ़ाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *