Breaking News

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने लगवाया कोरोना वैक्सीन का टिका

सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कोविड-19 का पहला टीका लगवा लिया है। उन्‍होंने एक ट्वीट में कहा कि टीकाकरण आपको कोविड से सुरक्षा में मदद करता है और बाकियों के लिए खतरा भी कम होता है। ओवैसी ने कहा कि जो लोग टीकाकरण के लिए योग्‍य हैं, वो जल्‍द से जल्‍द अपॉइंटमेंट लेकर वैक्‍सीन लगवा लें। उन्‍होंने इस बात की जानकारी नहीं दी कि उन्‍हें कोविशील्‍ड दी गई है या कोवैक्‍सीन। ओवैसी ने कंचनबाग के ओवैसी हॉस्पिटल में टीका लगवाया।


1 मार्च को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्‍सीन लगवाई थी, तब ओवैसी ने पूछा था कि यह एक संयोग है कि उन्‍हें भारत बायोटेक की कोवैक्‍सीन की पहली डोज लगी। तब उन्‍होंने सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्‍ड पर जर्मनी की सरकार के एक दावे का हवाला देते हुए सरकार से स्थिति साफ करने को कहा था।

सबसे टीका लगवाने की अपील

अलहमदुलिल्लाह आज वैक्‍सीन की पहली डोज ली। टीकाकरण न सिर्फ आपको कोविड-19 से बचाता है, बल्कि सभी के लिए खतरे को कम करता है। मैं हर योग्‍य इंसान से अपील करूंगा कि जल्‍द से जल्‍द अपॉइंटमेंट शेड्यूल करें और टीका लगवाएं। अल्‍लाह हमें इस महामारी से बचाए!

असदुद्दीन ओवैसी, AIMIM चीफ

पीएम मोदी के वैक्‍सीनेशन पर टोका था

मोदी ने 1 मार्च 2021 को एम्‍स में वैक्‍सीन की पहली डोज लगवाई। तब ओवैसी ने जर्मन सरकार के एक बयान का हवाला देते हुए कहा कि वहां की सरकार ने यह बताया कि कोविशील्‍ड 64 साल या उससे अधिक उम्र के लोगों पर उतना इफेक्टिव नहीं है, जितना कि 18 से 64 साल के आयुवर्ग वालों के लिए। ऐसे में क्या सरकार इस संबंध में लोगों का भ्रम दूर कर सकती है? उन्‍होंने यह भी कहा था कि ‘यह एक संयोग है कि पीएम ने आज भारत बायोटेक की वैक्‍सीन ली है। फिर भी, मैं सबसे टीकाकरण की अपील करूंगा।’