Breaking News

राहुल गांधी ने सीमा विवाद को लेकर केंद्र पर फिर साधा निशाना, कहा- ‘भारत भूमि पर बढ़ता चीनी कब्जा ‘

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चीन के मुद्दे पर एक बार फिर पीएम मोदी (PM Modi) पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ” चीन + पाकिस्तान + Mr 56, भारत भूमि पर बढ़ता चीनी कब्जा.”

दरअसल चीन के साथ भारत के रिश्तों को लेकर राहुल गांधी पहले भी कई बार पीएम (PM Modi) पर निशाना साध चुके हैं. हाल ही में उन्होंने इशारो-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें भारत-चीन सीमा विवाद (India-China border dispute) से जुड़ी कुछ खबरों की झलकियां नजर आ रही हैं. इन खबरों को जरिए राहुल ने पीएम पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, “Mr 56” चीन से डरता है.”

वहीं राहुल के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, “उन्हें सीरियसली नहीं लिया जाना चाहिए. वो एक नॉन सीरियस पार्ट टाइम राजनेता हैं. मुश्किल के वक्त में देश से बाहर चले जाते हैं. एक गैर बीजेपी अखबार के आर्टिकल में भारत की सैन्य तैयारियों का ज़िक्र किया गया है.”

भारत चीन सीमा विवाद

दरअसल भारत और चीन (India China Border dispute) के बीच पिछले एक साल से ज्यादा वक्त से पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) में सीमा पर तनाव जारी है. दोनों ही पक्षों ने सीमा पर तनाव को कम करने के लिए कई दौर (India China Relations) की बातचीत की है. वहीं, भारत चीन (India China Border Talks) के बीच हाल ही में 12वें दौर की बैठक हो चुकी है. दोनों देशों के बीच हॉट स्प्रिंग फ्रिक्शन (Hot Springs Friction) को लेकर अभी चर्चा या समाधान नहीं हुआ है.

नजरअंदाज करने से काम नहीं चलेगा

हाल ही में राहुल गांधी ने एक खबर की हेडलाइन शेयर की थी, जिसमें चीन द्वारा लद्दाख के पास हथियार तैनात करने और ऊंची जगहों पर रात में अभ्यास करने का दावा एक रिपोर्ट के हवाले से किया गया था. इस पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, “बॉर्डर पर हम एक नए युद्ध प्रतिमान का सामना कर रहे हैं. इसे नजरअंदाज करने से काम नहीं चलेगा.”