Breaking News

आईपीएल 2021: क्रिकेट के मैदान से आया हैरान करने वाला वीडियो, पिच के बजाए गेंद गिरी यहां

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (CSK vs RR) के बीच अबु धाबी में अहम मुकाबला खेला गया. राजस्थान ने यह मुकाबला 7 विकेट से जीता. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए थे. जवाब में राजस्थान ने 17.3 ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर ही 190 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस मैच में चेन्नई के हर गेंदबाज की जमकर धुनाई हुई. इसमें सैम करेन (Sam Curran) भी शामिल हैं.

बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने अपने 4 ओवर में 13 से ज्यादा के इकोनॉमी रेट से 55 रन लुटाए. करेन को एक भी विकेट नहीं मिला. कुल मिलाकर इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर के लिए इस मैच में एक घटना को छोड़ दें तो कुछ भी याद रखने लायक नहीं था. मैच में करेन की ज्यादातर गेंद बाउंड्री के पार ही गईं. लेकिन उनकी एक गेंद ने ट्विटर पर मीम्स की लाइन लगा दी. इस गेंद को देखकर सिर्फ खिलाड़ी या फैंस ही नहीं, बल्कि अंपायर और कॉमेंटेटर भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए. दरअसल, राजस्थान जीत की तरफ बढ़ रही थी और करेन 17वां ओवर फेंकने आए. उन्होंने पहली गेंद तो ठीक फेंकी. लेकिन करेन ने दूसरी गेंद फेंकने के दौरान बॉल पर पकड़ खो दी और गेंद पिच पर गिरने के बजाए ऊपर चली गई. उस समय ग्लेन फिलिप्स स्ट्राइक (Glenn Philips) पर थे.

 

 

जब उन्होंने देखा कि गेंद सीधे विकेट के पीछे जा रही है, तो वो उस पर शॉट लगाने के लिए विकेट के पीछे दौड़ गए. लेकिन गेंद फिर भी उनके पकड़ में नहीं आई और आखिर में एमएस धोनी के पास चली गई. इसके बाद अंपायर ने नो-बॉल का संकेत दिया और राजस्थान को एक फ्री हिट मिल गई. फिलिप्स ने इसका पूरा फायदा उठाया और फ्री हिट पर जोरदार चौका मारा. करेन के इस ओवर की आखिरी गेंद पर फिलिप्स ने छक्का भी जड़ा. अगले ओवर की तीसरी गेंद पर 1 रन लेकर फिलिप्स ने राजस्थान को जीत दिला दी. फिलिप्स 8 गेंद पर 14 रन बनाकर नाबाद रहे. इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें मजबूत हो गईं. टीम के अब 2 और लीग मैच बचे हैं. अगर राजस्थान दोनों मैच जीतने में सफल रहती है, तो उसके पास भी आखिरी 4 में पहुंचने का मौका होगा.