Breaking News

चालक की सूझबूझ से बचीं 30 जानें, हवा में लटकी बस को इस तरह बचाया

भारी बारिश के कारण आए दिन घटनाएं हो ही रही हैं. ऐसे ही हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में एक बड़ा हादसा होते-होते बचा. यह केवल एक चालक की सूझबूझ के कारण ही हो पाया. चालक की सूझबूझ ने एक साथ 30 लोगों की जान बचाई. प्राप्त जानकारी के अनुसार पांवटा शिलाई नेशनल हाईवे-707 पर बोहराड़ के पास एक निजी बस करीब 300 मीटर गहरी खाई में गिरने से बच गई. अगर चालक अपने दिमाग से काम ना करता तो यह 30 यात्री अपनी जान गवां देते. शुक्रवार को 4 बजे के करीबन पांवटा साहिब-गताधार रूट पर एक निजी बस पांवटा साहिब से शिलाई की तरफ बढ़ रही थी.

ऐसे बचाई जान

काकोटा से करीब 10 किलोमीटर दूर पर जैसे ही बोहराड़ के पास पहुंची तो बस के स्टेरिंग की रॉड टूट गई और यह बस नीचे सड़क में उतर गई.

सड़क के किनारे लगे पैरामिट को तोड़कर बस हवा में लटक गई आधे से ज्यादा हिस्सा सड़क के बाहर हवा में लटका हुआ था.

इस घटना के बाद भी चालक ने अपना हौसला नहीं खोया और सूझभुझ से इस घटना के बाद भी चालक ने अपना हौसला नहीं खोया और ब्रेक पर ही खड़ा हो गया और बस को एक टायर पर टिका दिया. चालक बस की ब्रेक पर खड़ा रहा और सभी यात्रियों को सुरक्षित एक-एक करके बाहर निकालने को कहा.

इसके बाद यात्रियों ने बस टायर को एक पत्थर से रोका और चालक को सुरक्षित तरीके से बाहर निकाला.

जान बचने के बाद वहां पर यात्रियों का कहना है कि चालक ने सूझबूझ दिखाई और ब्रेक लगा दी. जब तक सभी यात्रियों को बस से बाहर एक-एक करके नहीं निकाल दिया तब तक वह ब्रेक पर ही खड़ा रहा.