Breaking News

कश्मीरी पंडितों को दोषी बताने पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी पर भड़के फिल्ममेकर अशोक पंडित

धारा 370 समाप्त करने के बाद अब कश्मीरी पंडितों को पुनः बसाने की बात हो रही है, कश्मीरी पंडितों के पुनर्स्थापन के लिये केंद्र की मोदी सरकार तेजी से काम भी कर रही है। इस बीच कश्मीरी पंडितों पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी का एक विवादित बयान सामने आया। भाजपा की वरिष्ठ नेता मीनाक्षी लेखी के इस बयान से फिल्ममेकर अशोक पंडित भी काफी आहत हैं। ऐसे में उन्होंने ट्वीट कर मीनाक्षी लेख पर अपनी भड़ास निकाली। अशोक के अलावा एक अन्य प्रतिभागी ने भी कहा कि कश्मीरी पंडितों को जबरन भगाया गया था और यह मुद्दा प्रवासी मजदूरों के साथ तुलना करने के लिए सही नहीं है। मीनीक्षी लेखी के इस बयान का विरोध कई कश्मीरी पंडितों ने सोशल मीडिया पर भी किया है।

दरअसल, मीनाक्षी लेखी ने अपने बयान में कश्मीर वापस न लौटने के लिए कश्मीरी पंडितों को ही दोष दिया था। उन्होंने उदाहरण देते हुए कश्मीरियों के लिए कहा था कि जैसे महामारी के बाद प्रवासी मजदूर अपने काम पर लौट आए, तो कश्मीरी पंडितों को भी लौट जाना चाहिए था, उन्होंने ऐसा क्यों नहीं किया? मीनाक्षी लेखी के इस बयान पर अपनी भड़ास निकालते हुए अशोक पंडित ने कहा कि सात लाख कश्मीरी हिंदू, जो कि दुनिया भर में फैले हुए हैं, आपके घटिया बयान को लेकर आपकी माफी का इंतजार कर रहे हैं मीनाक्षी लेखी।

अशोक पंडित ने अपने पोस्ट पर कहा कि कश्मीरी पंडितों का उपहास और अपमान किया गया है। हमारी कम्यूनिटी की हत्या, नरसंहार, बलात्कार हुआ, जो आतंकवाद के पहले फ्रंटलाइन पीड़ित थे। हम आपके ऐसे एजेंडे के लिए पोस्टर के रूप में इस्तेमाल होने से इनकार करते हैं। गौरतलब है कि कश्मीरी पंडितों का मुद्दा भाजपा सरकार के एजेंडे में हमेशा से शामिल रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा कश्मीरी पंडितों को उनका अधिकार दिलाने की बात की है। ऐसे में बहुत सारे कश्मीरी पंडित भाजपा का समर्थन भी करते रहे हैं। फिल्ममेकर अशोक पंडित अक्सर कश्मीरी पंडितों के हक को लेकर पोस्ट करते रहते हैं।