Saturday , September 21 2024
Breaking News

खुद को स्वतंत्र बनाने के लिए मजबूत बनें लड़कियां

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को केरल के वंदूर में एक शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की नई ईमारत का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपके लिए सबसे अहम बात यह है कि आप स्वतंत्रता के लिए सक्षम हैं। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि लड़कियों को लड़कों की तुलना में ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है, क्योंकि यह समाज का स्वभाव है कि वह उन्हें आज़ाद नहीं होने देना चाहता है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप अपने आप को मजबूत बनाएं और खुद को स्वतंत्र होने में सहायता करें, किन्तु मानवता और सम्मान के साथ। बता दें कि वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी दो दिन के वायनाड दौरे पर हैं। यहां उन्होंने IUML और कांग्रेसी नेताओं के साथ बातचीत की। बता दें कि राहुल गांधी का यह दौरा अप्रैल-मई में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर हुआ है।

सूत्रों के अनुसार, 140 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी नए चेहरों के साथ ही महिलाओं को भी चुनावी दंगल में उतारने को तरजीह दे रहे हैं। इससे पहले, राहुल गांधी तमिलनाडु में पश्चिमी बेल्ट की तीन दिवसीय प्रवास पर थे, जहां उन्होंने किसानों, बुनकरों और आम जनता के साथ संवाद किया था।