Breaking News

इस देश में ‘ग्रैन ग्रिफ’ गिरोह ने किया कत्लेआम, महिलाओं समेत 70 लोगों को उतारा मौत के घाट

हैती सरकार (Haiti Government) ने पोंट-सॉन्डे शहर में ‘ग्रैन ग्रिफ’ गिरोह (Gang) द्वारा किए गए घातक हमले (Attack) की निंदा की है, जिसमें कम से कम 70 लोगाें की मौत हो गयी है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय (ओएचसीएचआर) ने यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री (Prime minister) गैरी कॉनिल कार्यालय ने हमले पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया और इसे अवर्णनीय क्रूरता करार दिया है। हमले में महिलाओं (Women) और बच्चों (Children) सहित नागरिकों को निशाना बनाया गया, जिसमें 70 लोगों (70 People) की मौत हो गयी है और कई लोग घायल हो गए हैं।

बयान में कहा गया कि निर्दोष नागरिकों के खिलाफ यह हिंसा अस्वीकार्य है और तत्काल प्रतिक्रिया आवश्यक है। सरकार (Government) ने क्षेत्र में शांति स्थापित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग की मांग करते हुए हमलावरों को न्याय के कटघरे में लाने की कसम खाई। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय के प्रवक्ता थमीन अल खेतान ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “हम हैती के आर्टिबोनाइट विभाग के पोंट-सॉन्डे शहर में गुरुवार को हुए गिरोह के हमलों से भयभीत हैं। ग्रैन ग्रिफ़ गिरोह के सदस्यों ने लोगों पर स्वचालित राइफलों से गोलीबारी की, जिसमें 10 महिलाओं और तीन शिशुओं सहित कम से कम 70 लोग मारे गए।”

संयुक्त राष्ट्र अधिकारी के अनुसार, घायलों में से 16 की हालत गंभीर बनी हुई है, जिनमें हैती सुरक्षा बलों की ओर से की गई गोलीबारी मारे गए गिरोह के दो सदस्य भी शामिल हैं। 45 से अधिक घरों और 34 वाहनों को आग लगा दी गई, जिससे कई स्थानीय निवासियों को क्षेत्र छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा।