Saturday , September 28 2024
Breaking News

सिरसा में अरविंद केजरीवाल बोले: कोई अपनी चपरासी की नौकरी नहीं छोड़ता

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को रानियां विधानसभा से पार्टी के उम्मीदवार हरपिंद्र उर्फ हैप्पी के समर्थन में रोड शो किया। केजरीवाल ने कहा कि मैं सत्ता पाने के लिए यहां वोट मांगने नहीं आया हूं, बल्कि दिल्ली में मुख्यमंत्री का पद छोड़कर आपकी सेवा करने के लिए आया हूं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता सेवा करने का मौका देती है तो दिल्ली की तरह यहां भी बिजली मुफ्त कर दूंगा, शानदार स्कूल, अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनवा दूंगा। इस अवसर पर आप के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। रानियां में रोड शो को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इन लोगों ने मुझे 5 महीने झूठे केस में जेल में डाल दिया था। मेरा कसूर केवल इतना था कि 10 साल से दिल्ली के लोगों की सेवा ईमानदारी से कर रहा था। पूरे देश में केवल दो राज्य दिल्ली और पंजाब हैं, जहां 24 घंटे और मुफ्त बिजली मिलती है। 22 राज्यों में इनकी सरकार है वहां बिजली महंगी मिलती है। जनता बताए कि मुफ्त बिजली देने वाला चोर है या महंगी बिजली देने वाले चोर हैं।

उन्होंने कहा कि मैंने 10 साल में शानदार सरकारी स्कूल बनाए, शिक्षा माफिया का खात्मा किया, बिजली और पानी मुफ्त किया, अच्छी सड़कें बनाई और शानदार अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनाए। दिल्ली में बिजली मुफ्त करने में 3000 करोड़ रुपये लगे। यदि मैं चोर होता तो यह रुपये अपनी जेब में डाल लेता। इन्होंने मुझे जेल में इसलिए डाला क्योंकि ये मेरी ईमानदारी पर चोट करना चाहते हैं। इनका मकसद केजरीवाल पर कीचड़ फेंकना था, ताकि जनता को लगे कि केजरीवाल ने कुछ किया होगा। जब मैं जेल से आया तो आज पूरी दिल्ली वाले कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल कट्टर ईमानदार है।

उन्होंने कहा कि इन्होंने जेल में मुझे तोड़ने की बहुत कोशिश की, तरह-तरह की यातनाएं दी। इनका मकसद किसी भी तरह मुझे झुकाना था। जेल में जो सुविधाएं सामान्य आरोपियों को मिलती हैं, मुझे वो भी नहीं दी गई। कई दिनों तक इन्होंने मेरी दवा भी बंद रखी थी, पता नहीं मेरे साथ क्या करना चाहते थे? ये मुझे तोड़ना चाहते थे लेकिन इनको ये नहीं पता कि मैं हरियाणा का हूं। मेरी रगों में हरियाणा का खून दौड़ रहा है। ये किसी को भी तोड़ सकते हैं, लेकिन हरियाणा वाले को नहीं तोड़ सकते।

उन्होंने कहा कि इसलिए वोट मांगने नहीं आया कि हमें सत्ता चाहिए, सत्ता छोड़कर आया हूं, दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर आया हूं। आज के समय में कोई अपनी चपरासी की नौकरी नहीं छोड़ता और मैं खुद त्याग पत्र देकर आया हूं। मैंने दिल्ली की जनता से कहा कि यदि आपको लगता है केजरीवाल चोर है तो मुझे वोट मत देना। यदि आपको लगता है कि केजरीवाल ईमानदार है तभी मुझे वोट देना।

उन्होंने ने कहा कि अब आपसे हरियाणा के लिए सेवा करने का मौका मांगने आया हूं। ये पार्टियां कुछ नहीं करने वाली। लोग पूछते हैं कि हरियाणा में आपकी सरकार बन रही है क्या। मैं कहता हूं कि हरियाणा में हमारे बिना भी किसी की सरकार नहीं बन रही है क्या।

हरियाणा की जनता ने सभी पार्टियों को परखा, पर कुछ नहीं मिला: केजरीवाल

दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जेल से आने के बाद हरियाणा में जगह-जगह सभाएं कर रहा हूं। हर जगह जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। हरियाणा में पहली बार अपने बूते चुनाव लड़ रहे हैं, बावजूद इसके ऐसा समर्थन चुनाव में नया ही परिणाम देगा।

केजरीवाल ने कहा, हरियाणा पंजाब व दिल्ली के बीच में है। पंजाब व दिल्ली दोनों जगहों पर हमारा काम देखा है। हरियाणा में भी ऐसा ही काम चाह रहे हैं। हरियाणा ने भाजपा-कांग्रेस सहित सभी पार्टियों को परख लिया। लोगों को कुछ नहीं मिला। इस बार आप को मौका दें। 10-12 साल पुरानी पार्टी है। जहां सरकार बनती है, वहां अच्छा काम करते हैं। चाहे सड़कें हो, बिजली, स्वास्थ्य या पानी हो। उन्होंने कायकर्ताओं से कहा कि प्रचार में जी जान से मेहनत करनी है और प्रत्याशी संजय सातरोडिया को भारी मतों से जिताना है।

इससे पहले केजरीवाल के हिसार पहुंचते ही समर्थकों में उत्साह की लहर दौड़ गई। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार संजय सातरोडिया ने इसे चुनावी मुहिम को मजबूती देने का बड़ा मौका माना। कार्यक्रम पहले केजरीवाल को संजय सातारोडिया के चुनाव कार्यालय में जाना था, लेकिन अचानक उन्होंने अपने मामा महावीर अग्रवाल के निवास पर जाने का निर्णय लिया। यह सूचना समर्थकों तक पहुंची, सभी उनका स्वागत करने के लिए वहां पहुंचे। अरविंद केजरीवाल ने एक रिसोर्ट में पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों से भी मुलाकात की।