Saturday , September 28 2024
Breaking News

हरियाणा: भाजपा में शुरू हुआ मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री का खेल

रतिया सीट से भाजपा उम्मीदवार सुनीता दुग्गल ने जनसंपर्क अभियान के दौरान भाजपा सरकार में डिप्टी सीएम बनने का दावा कर दिया। दुग्गल ने यह दावा अनाज मंडी में पंजाबी सभा के पूर्व प्रधान नवनीत मेहता के प्रतिष्ठान पर आयोजित कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें बहुत मान सम्मान दिया है। 2014 में जब उन्होंने राजनीतिक पारी शुरू की तो रतिया विधानसभा सीट से टिकट दिया। प्रदेश में सरकार बनने पर चेयरपर्सन बनाया। साल 2019 में सांसद बनाया। अब रतिया से जिताकर भेजोगे तो डिप्टी सीएम बना देंगे। उन्होंने कहा कि अनिल विज ने भी सीएम पद का दावा ठोका है, क्या पता नायब सिंह सैनी ही उन्हें सीएम बनवा दें। उन्होंने कहा कि मीडिया वाले लिख दें कि सुनीता दुग्गल ने डिप्टी सीएम का दावा ठोक दिया है।

दुग्गल ने कहा कि रतिया विधानसभा क्षेत्र को कभी मंत्री पद नहीं मिला, इसलिए अब रतियावासी देख ले कि उन्हें विधायक चाहिए या डिप्टी सीएम। उसके बाद देखना रतिया का विकास कैसे होता है।

किसी अंग्रेज ने लिखकर दे दिया है, एमएसपी का फुल फॉर्म भी नहीं पता : शाह

अमित शाह ने जन आशीर्वाद रैली में कहा कि भाजपा ने धुआं मुक्त हरियाणा बनाया है। पढ़ी-लिखी पंचायत देने का काम किया है। हरियाणा बासमती चावल का देश का सबसे बड़ा निर्यातक बना है। कांग्रेसियों व राहुल बाबा को एमएसपी का फुल फॉर्म भी नहीं पता है। किसी अंग्रेज ने लिखकर दे दिया है, और चिल्लाने लगते हैं। हरियाणा में भाजपा सरकार 24 फसलें एमएसपी पर खरीद रही है, जो पूरे देश में सबसे अधिक है। भावांतर योजना किसानों का कल्याण करती है। गांवों में लाल डोरे को समाप्त करके मालिकाना हक देने वाला हरियाणा पहला प्रदेश है।

राहुल को सिख समाज से माफी मांगनी चाहिए
हरियाणा पंजाब से सटा हुआ है। पूरा देश सिख गुरुओं पर नाज करता है। दशम पिता का सम्मान हर घर में होता है। हर स्कूल व घर में दशम पिता व गुरु नानक महाराज की तस्वीर लगी है। राहुल बाबा कहते हैं कि भारत में सिखों को पगड़ी, कड़ा पहनने की अनुमति नहीं है। राहुल बाबा कौन से भारत में जीते हैं। यहां सिख ही नहीं हम भी गुरुद्वारा में जाते हैं, तो बड़े शान से पगड़ी डालकर गुरु ग्रंथ साहिब को मत्था टेकते हैं। दिल्ली में कांग्रेस की सरकार थी, हजारों सिखों का कत्लेआम हुआ। राहुल बाबा के पिता ने कहा था कि बड़ा पेड़ गिरता है, तो जमीन हिलती है। राहुल बाबा को तो पगड़ी डालकर गुरुद्वारे में जाकर सिख समाज से माफी मांगनी चाहिए। हरमंदिर साहिब हो या डॉ. मनमोहन सिंह सबका अपमान कांग्रेस ने ही किया है।

तीन बार वन रैंक-वन पेंशन में बढ़ोतरी करने का काम मोदी सरकार ने किया
हरियाणा वीरों की भूमि रहा है। छोटे से हरियाणा से हर दसवां जवान प्रदेश की माएं भेजती हैं। देशभर के लोग हरियाणा की मातृशक्ति को प्रणाम करते हैं, जो देश की रक्षा के लिए अपने नौनिहालों को भेजती हैं। 40 साल से जवान वन रैंक-वन पेंशन मांगते थे, लेकिन कांग्रेस के जूं तक नहीं रेंगी। साल 2014 में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने, और 2015 में वन रैंक-वन पेंशन लागू कर दी गई। इसका तीसरा संस्करण लागू हो चुका है। तीन बार वन रैंक-वन पेंशन में बढ़ोतरी करने का काम मोदी सरकार ने किया है। हथीन से लेकर थानेसर व पलवल में कांग्रेस की रैलियों में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते हैं। यह सब देखकर चिंतित हूं कि राहुल गांधी इनको रोकते भी नहीं है।