Saturday , September 21 2024
Breaking News

हम और नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली चाहते हैं, पाकिस्तानी रक्षा मंत्री का बड़ा बयान

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री (Pak defence minister) ख्वाजा आसिफ ने मोदी सरकार के खिलाफ जहर उगला है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में 370 (Article 370) की वापसी पर बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा है कि हम अनुच्छेद 370 और 35A पर नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन के रुख से सहमत हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार और उमर अब्दुल्ला-कांग्रेस गठबंधन कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली चाहते हैं।

pak defence minister said,  National Conference-Congress alliance with us on Article 370 and 35A : पाकिस्तानी रक्षा मंत्री के इस बयान के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर हमला बोला है। बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा है कि कांग्रेस हमेशा देशविरोधियों के साथ रही है। पाकिस्तान 370 पर कांग्रेस-NC के रुख का समर्थन कर रहा है। बीजेपी ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर से लेकर बांग्लादेश तक कांग्रेस का रुख पाकिस्तान जैसा है। दरअसल, जियो न्यूज पर हामिद मीर की कैपिटल टॉक पर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा से जब ये पूछा गया कि फारूक अब्दुल्ला के पिता शेख अब्दुल्ला और पंडित नेहरू के बीच 370 और 35A तय हुआ था। मौजूदा चुनाव में ये दोनों पार्टियां नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस कहती है कि वे जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 और 35A को फिर से बहाल करेंगे। क्या आपको ऐसा लगता है यह संभव होगा?

इस पर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि मेरा ख्याल है कि ये संभव है। इस मुद्दे पर कइयों बार डिबेट हुई है। दोनों पार्टियां अपने-अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी ये बात कही है। अगर वहां कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन की सरकार बनती है तो मुझे लगता है कि ऐसा संभव होगा।

जम्मू-कश्मीर चुनाव में कांग्रेस का घोषणापत्र अनुच्छेद 370 को लेकर बिल्कुल चुप है। कांग्रेस घोषणा पत्र में अनुच्छेद 370 का कोई जिक्र नहीं है। लेकिन जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग इसमें की गई है। हालांकि कांग्रेस के साथ गठबंधन के साथी फारूक अब्दुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस अनुच्छेद 370 की बहाली और जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का जोर-शोर से वादा कर रही है। इसे लेकर बीजेपी की ओर से लगातार कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधा जा रहा है।