Breaking News

हरियाणा सरकार की आढ़तियों को बड़ी सौगात, देशभर में मिलेगी सबसे ज्यादा आढ़त

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी (Nayab Saini) ने चंडीगढ़ स्थित अपने आवास पर स्टेट अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन और हरियाणा राइस मिलरों एंड डीलर एसोसिएशन के सदस्यों के साथ एक बैठक का आयोजन किया, जिसमें उन्होंने आढ़तियों की प्रमुख मांगों को पूरा करते हुए उनके लिए कई बड़ी घोषणाएं की.

CM Nayab Singh Saini

आढ़तियों को कई बड़ी सौगात

सीएम नायब सैनी ने आढ़तियों को कई बड़ी सौगात देते हुए कहा कि धान की आढ़त 45.88 रूपए से बढ़ाकर 55 रूपए प्रति क्विंटल दी जाएगी. इस फैसले से आढ़त में लगभग 20% का इजाफा होगा, जो देशभर में सबसे ज्यादा है. गेहूं में शॉर्टज के कारण आढ़तियों को हुएं नुकसान की भरपाई सरकार करेगी. इसके लिए 12 करोड़ रूपए की मुआवजा राशि जारी की जाएगी.

मिलेगा 10 रूपए बोनस

हरियाणा सीएम ने कहा कि साल 2023-24 की चावल की एफसीआई को डिलीवरी की आख़िरी तारीख़ 30 जून 2024 तक थी. उस दिन तक जिन्होंने सप्लाई दे दी थी, उन्हें हरियाणा सरकार की ओर से 10 रुपए बोनस दिया गया है. कई मिलर्स को स्टोरेज की कमी से डिलीवरी में इस बार दिक्कतें आई थी.

इसलिए लास्ट डेट को बढ़ाकर 31 अगस्त 2024 तक करने का निर्णय लिया गया है. इसके लिए केंद्र सरकार को आखिरी तारीख बढ़ाने का अनुरोध किया है और उम्मीद है कि यह स्वीकृति शीघ्र आ जाएगी. इसलिए हरियाणा सरकार की ओर से जुलाई और अगस्त में दिए जाने वाले चावल पर 10 रुपये बोनस दिया जाएगा.