Breaking News

5 रुपये के इस मामूली नोट से बदल जाएगी आपकी किस्मत, यहां जानें क्या होनी चाहिए खासियत

अगर आप पुराने नोट या सिक्को को सहेज के रखने का शौक रखते हैं, तो आपके लिए ये खबर बहुत अच्छी साबित हो सकती है। इन दिनों मार्केट में पुराने नोट या सिक्कों की मांग जोरो पर है। इसके जरिए आप एक दिन में लाखों रुपये कमा सकते हैं। इसके लिए शर्त वहीं है कि आपके पास वो नोट या सिक्का होना चाहिए जो मांगा जा रहा हो। ऐसे ही 10, 20, 50 या 100 रुपये के कई नोट आपके पास है, जो 786 नंबर के हों। उनके बदले में आपको बड़े आराम से 3 से 4 लैाख रुपये तक कमाने का मौका मिल सकता है। आपको ये बात जानकर अचंभा होगा कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर इसके लिए बोलियां लगाई जाती है, लोग इन पर काफी पैसा लुटाते हैं।

ये होनी चाहिए नोट की खासियत

आपके पास 1, 2, 5, 10, 20, 50 या फिर 100 रुपये का जो भी नोट हो, उसमें खासियत ये होनी चाहिए कि उन पर 786 नंबर अंकित हो। अगर ऐसा नोट आपके पास होता है तो ये मानिये कि आपकी लॉटरी लग गयी है। इसको आप ऑनलाइन साइट पर जाकर आसानी से बेंच सकते हैं और लाखों रुपये कमा सकते हैं।

दरअसल, इन खास नोटो की बिक्री और खरीदी के लिए ऑनलाइन कई सारी ऐसी वेबसाइट है, जो कि इस पर इन तरहो के नोटों को खोजा करती हैं। इसीलिए अगर आपके पास कोई भी ऐसा नोट है जिस पर 786 नंबर अंकित है तो आप उसके लिए ऑनलाइन बोली मंगा सकते हैं और घर बैठे ही 3 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

इन तरहों के नंबर वाले नोट पाने के लिए लोग लाखों रुपये खर्च कर देते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ लोग 786 नंबर को बहुत शुभ मानते हैं और अपने पर्स में ही रखते हैं।

ऐसे करें नोटों की बिक्री

इसके लिए सबसे पहले Www.Ebay.Com पर जाएं और इसके होम पेज पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए क्लिक करें, वहां पर आप खुद को रजिस्टर करें। अपने नोट या सिक्के की साफ फोटो खींच कर वेबसाइट पर अपलोड कर दें। EBay वेबसाइट पर जो जो लोग इस नोट को खरीदना चाहते होगें, वो आपको डायरेक्ट मैसेज और कॉल करके इसकी बोली लगाएंगे। उनमें से उचित क्रेता को आप वो नोट बेंच सकते हैं.