Breaking News

403 चुनावी डिजिटल रथों से बीजेपी का महाअभियान शुरू, सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा अभियान शुरू किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से 403 प्रचार रथों को हरी झंडी दिखा रवाना किया। बीजेपी के ये रथ सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार करेंगे। बीजेपी की जन विश्वास यात्रा के रथ के बाद अब पार्टी डिजिटल रथ का सहारा लेने जा रही है। बीजेपी के यह प्रचार रथ यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों पर डिजिटल रथ के रूप में कमाल सम्भालेंगे। कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर और हाल में बढ़े मामलों को देखते हुए भी डिजिटल रथ बड़ा चुनावी निर्णय माना जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और केंद्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव सह प्रभारी अनुराग ठाकुर ने बीजेपी प्रदेश मुख्यालय से प्रचार रथ रवाना किये। बीजेपी के डिजिटल रथ केंद्र और राज्य सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धियों का प्रचार करेंगे। इन रथों के जरिए पार्टी लाइव भाषण और नेताओं की छोटी सभा का प्रचार भी करेगी। इस तकनीक से सभाओं को आसपास के क्षेत्रों में भी लाइव किया जा सकेगा। इससे सभाओं में ज्यादा भीड़ भी नहीं होगी। 2017 के विधानसभा चुनाव में भी पार्टी के इस तरह के डिजिटल प्रचार का सहारा लिया था।

बीजेपी कर रही है डोर टू डोर चुनाव प्रचार

बीजेपी कार्यालय से चुनाव अभियान रथ रवाना होने के साथ ही वहीं बीजेपी नेता अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में जनसंपर्क अभियान के तहत चुनाव प्रचार करेंगे। तीनों नेता डोर टू डोर मतदाताओं से मिलेंगे और प्रचार भी करेंगे।

ज्ञात हो कि राज्य में चुनाव आयोग ने बड़ी चुनावी रैलियों पर रोक लगाई है और रोक 22 की रात तक लागू है। लिहाजा माना जा रहा है कि चुनाव आयोग चुनाव के प्रचार के लिए कुछ छुट दे सकती है।