Breaking News

24 कैरेट गोल्ड के साथ लीजिए चाय की चुस्की, आप कीमत सुनकर रह जाएंगे दंग

चाय पीने के शौकीनों के लिए एक अच्छी खबर है. अब वे 24 कैरेट सोने से बनी चाय की चुस्कियां ले सकते हैं. इसके लिए उन्हें थोड़ा जेब ढीली करनी पड़ेगी. असम के कारोबारी रंजीत बरुआ ने 24 कैरेट सोने से बनी चाय लॉन्च की है, जिसकी कीमत 2.5 लाख रुपये प्रति किलोग्राम है. इस चाय के सिर्फ एक घूंट से ही आप बिल्कुल अलग अनुभव कर सकेंगे. गोल्डन ड्रिंक्स ‘स्वर्ण पनम’ एक ऐसी चाय है जो पूरी तरह शुद्धता का वादा करती है. इस चाय के मिश्रण को एक विशेष रूप से तैयार किया गया है, इसमें 24 कैरेट खाने योग्य सोने की बारीक पंखुड़ियां हैं और शहद के साथ असम की ब्लैक टी, चाय के क्लोन की बेहतरीन कोमल पत्तियों से बनाई गई है.

इस स्पेशल टी को असम के मास्टर चाय निर्माता बरुआ ने तैयार किया है. उनका चाय के क्षेत्र में खासा नाम है. वे चाय को एस्ट्रोनॉमिकल रेट पर बेचकर यूरोप में चर्चा में आए थे. असम की इस दुर्लभ काली चाय में शहद, गुड़ और कोको मिले होते हैं. इस बेहतरीन चाय को चाय की कोमल पत्तियों से तैयार किया जाता है. फिलहाल, स्वर्ण पनम दुर्लभ चाय और पीने योग्य कीमती सोने से तैयार की गई है. माना जा रहा है कि निश्चित रूप से ये चाय सबको आकर्षित करेगी.

बता दें कि स्वर्ण पानम 24 कैरेट सोने के साथ भारत की एकमात्र गोल्डन टी है. इसे 21 मई को अंतर्राष्ट्रीय चाय दिवस पर बरुआ की चाय स्टार्ट-अप कंपनी एरोमिका टी ने लॉन्च किया है. स्वर्ण पनम चाय 100 ग्राम के व्हाइट गोल्ड के सिरेमिक जार में आता है, जिसे ब्लैक बॉक्स में एक ब्रॉन्ज चम्मच के साथ पैक किया जाता है. बॉक्स की कीमत 25,000 रुपये है. यानी 100 ग्राम का पाउच 25 हजार रुपये में बिकता है. जबकि प्रति किलो की बात करें तो इसकी कीमत 2.5 लाख रुपये है.

एरोमिका टी के निदेशक रंजीत बरुआ ने कहा- एक कप चाय आपको एक अच्छा स्वाद देगी और पीने योग्य 24 कैरेट सोना आपको एक समृद्ध अनुभव देगा. चाय का स्वाद और गुणवत्ता बहुत अच्छी है और यह निश्चित रूप से आपको एक आकर्षक अनुभव महसूस होगा. हमें उम्मीद है कि लोगों को यह चाय पसंद आएगी. बरुआ ने कहा कि हमने फ्रांस से पीने योग्य सोने की पंखुड़ियां मंगवाई हैं और इस ब्रांड के लिए एक हाई क्वालिटी वाली पारंपरिक चाय तैयार की है. हम उन ग्राहकों को टारगेट कर रहे हैं जो चाय और गोल्ड के शौकीन हैं. प्रोडक्ट के लॉन्च होने से पहले ही हमें 12 ऑर्डर मिले थे, जिसने हमें बहुत प्रोत्साहित किया. हम जल्द ही इसका एक्सपोर्ट शुरू करेंगे.

रंजीत बरुआ ने कारोबारी बनने से पहले करीब दो दशक तक चाय के क्षेत्र में काम किया है. एरोमिका टी में वर्तमान में चाय की 47 से ज्यादा वैरायटी हैं. रंजीत बरुआ ने हाल ही में उस समय सुर्खियां बटोरीं, जब उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के नाम पर एक CTC चाय लॉन्च की थी. उन्होंने रूसी हमले के खिलाफ जेलेंस्की की वीरता और साहस का सम्मान करते हुए उनके नाम से चाय बाजार में उतारी थी. इसमें रूसी आक्रमण और चाय को एक पौधे को बीज के पैकेट में पैक किया गया. इसका उद्देश्य जैव विविधता और जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करना था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *