Breaking News

चंडीगढ़ में खत्म होगा 20 दिनों का सूखा, आज और कल होगी झमाझम बारिश; पढ़ें मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी

चंडीगढ़ | राजधानी में पिछले 20 दिनों से लोग बारिश का इंतजार करते हुए आसमान में टकटकी लगाए बैठे हैं. इसी बीच राजधानी के लोगों के लिए अच्छी खबर आई है. दरअसल, मौसम विभाग (IMD) द्वारा 2 दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया. इस कारण तापमान में भी कमी देखने को मिलेगी.

weather barish

आज और कल होगी बारिश

विभाग द्वारा जारी की गई चेतावनी के अनुसार, राजधानी में आज और कल भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. इस दौरान गरज- चमक के साथ तेज आंधी- तूफ़ान चलने की संभावना बनी हुई है. बीते काफी समय से बरसात न होने के चलते यहां अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस किया गया. बीते 24 घंटे का दौरान यहां अधिकतम तापमान में 1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम में 2.5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है.

आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, 23 जुलाई को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. अगले दिन 24 जुलाई को अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस, वहीं 25 जुलाई को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस, 26 जुलाई को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 35 डिग्री और 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना बनी हुई है. इस दौरान वातावरण में नमी की आद्रता 61% से 80% तक रह सकती है