Breaking News

हरियाणा के लाल रोहित नेहरा ने कुश्ती में जीता ब्रॉन्ज मेडल, विदेशी धरती पर बढ़ाया तिरंगे का गौरव

खेल मैदान का जिक्र करें तो हरियाणा के खिलाड़ियों का नाम सबसे ऊपर रहता है. यहां के खिलाड़ी अपनी कड़ी मेहनत और सच्ची लगन की बदौलत देश- दुनिया में हिंदुस्तान का नाम रोशन कर रहे हैं. नेशनल खेल हो या फिर कोई इंटरनेशनल टूर्नामेंट, यहां के खिलाड़ी सबसे ज्यादा मेडल जीतकर अपनी काबिलियत का लोहा मनवा रहे हैं. इसी कड़ी में हिसार जिले के एक युवा खिलाड़ी ने विदेशी धरती पर पदक जीतकर भारत के नाम का डंका बजाया है.

Rohit Nehra Wrestling

रोहित नेहरा ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

थाईलैंड के श्रीराचा शहर में 16- 24 जुलाई तक आयोजित हो रही U- 15 और U- 20 जूनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में हिसार जिले के गांव नियाणा के रोहित नेहरा ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर हिंदुस्तान और हरियाणा का नाम रोशन कर दिया है. 87 किलोग्राम भारवर्ग में खेलते हुए उन्होंने चीनी खिलाड़ी वांजजो को टेक्निकल फॉल से 8- 0 के बड़े अंतर से एकतरफा हार का मुंह दिखाते हुए ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया.

गांव में खुशी की लहर

ग्रीको रोमन कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर रोहित नेहरा के गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है. वहीं, बेटे की इस उपलब्धि पर परिजन खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. सामाजिक कार्यकर्ता रविन्द्र राणा, देवेन्द्र नेहरा व अन्य ग्रामीणों ने गांव के लाल रोहित को जीत की बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.

ओलम्पिक में पदक का सपना

रविन्द्र राणा ने कहा कि अच्छा लगता है, जब गांव की युवा पीढ़ी इस तरह का खास प्रदर्शन कर देश- दुनिया में हिंदुस्तान- हरियाणा और साथ ही गांव का नाम रोशन करती है. हम भविष्य में भी उनसे ऐसे ही बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं. हमारा सपना है कि गांव से रोहित हो या फिर कोई और अन्य खिलाड़ी, ओलम्पिक में मेडल जीतकर हमारे गांव का नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करवाएं.