Breaking News

2 साल टीम से बाहर, अब सीधे वर्ल्ड कप में एंट्री, ऑस्ट्रेलिया ने खेला बड़ा दांव

ऑस्ट्रेलिया ने अगले महीने साउथ अफ्रीका में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने खिताब बचाने के लिए बड़ा दांव भी खेला. टीम में उस गेंदबाज को मौका दिया, जो पिछले 2 साल से टीम से बाहर थीं. चोट से जूझ रही थीं. यहीं नहीं अक्टूबर 2021 में घुटने की चोट के बाद से जिसने कोई टी20 मैच भी नहीं खेला. ऑस्ट्रेलिया ने लेग स्पिनर जॉर्जिया वेयरहैम को चुनकर हर किसी को हैरान कर दिया. वो लंबे समय से टीम से बाहर थीं.

टी20 वर्ल्ड कप साउथ अफ्रीका में 10 फरवरी से खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया खिताब बचाने के इरादे से उतरेगी. वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैच भी खेलेगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम मेग लेनिंग की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी, जो 6 महीने के ब्रेक के बाद वापसी कर रही हैं.

टीम में 2 बदलाव
पिछले महीने भारत में 4-1 से सीरीज जीतने वाली टीम में दो बदलाव किए गए हैं. लेनिंग और वेयरहैम को फोएबे लिचफील्ड और निकोला कैरी की जगह टीम में शामिल किया गया है. वेयरहैम के अलावा टीम में एक और लेग स्पिनर एलेना किंग हैं. भारत दौरे पर पिंडली में चोट लगा बैठी एलिसा के वर्ल्ड कप तक पूरी फिटनेस हासिल करने की उम्मीद है.

तीसरे खिताब की चुनौती के लिए तैयार
चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर ने कहा कि सिर्फ 15 खिलाड़ियों की टीम चुनना हमेशा मुश्किल होता है, लेकिन हमें भरोसा है कि हमने अच्छी संतुलित टीम चुनी है जो पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज और लगातार तीसरे टी20 खिताब की चुनौती के लिए तैयार है. फ्लेगलर ने कहा कि मेग और जॉर्जिया टीम में काफी अनुभव लेकर आती हैं जो बड़े टूर्नामेंट में हमेशा महत्वपूर्ण होता है. जॉर्जिया चोटों से परेशान रही हैं लेकिन उनकी वापसी से टीम को मजबूती मिलेगी. उन्होंने आगे कहा कि एलिसा और जेस के हल्की चोटों के बाद पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद है.

ऑस्ट्रेलिया स्कवॉड- मेग लेनिंग (कप्तान), एलिसा हीली, डार्सी ब्राउन, एश्ले गार्डनर, किम गार्थ, हीथर ग्राहम, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासेन, एलेना किंग, ताहलिया मैकग्रा, बेथ मूनी, एलिस पैरी, मेगान शुट, अनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वेयरहैम.