Breaking News

16 जून 2021 का राशिफल, इस राशि के लिए आज का दिन रहेगा मध्यम रूप से फलदायक

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको आपके द्वारा किए गए कार्यों में कुछ विलंब हो सकता है और आपको उसकी चिंता भी सता सकती है, लेकिन वह आपको अवश्य प्राप्त होंगे। आज आपको आपके लंबे समय से रुके हुए धन की प्राप्ति भी अवश्य होगी। आप अपने स्वास्थ्य को लेकर भी एकदम संतुष्ट और मानसिक रूप से भी खुश नजर आएंगे। जीवनसाथी के साथ आज आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी। भाई बहनों के साथ संबंधों में सुधार आएगा। संतान पक्ष की ओर से आज कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आजीविका के क्षेत्र में कार्य कर रहे लोगों के लिए आज दिन उत्तम रहेगा, उनको भरपूर अवसर प्राप्त होंगे। आज आपको मित्रों के सहयोगियों की ओर से पूरा लाभ प्राप्त होने की उम्मीद है। यदि आज आप कोई ऐसा कार्य करेंगे, जिसमें आपको परिवार के लोगों के साथ की आवश्यकता होगी, तो वह आज आपको भरपूर सहयोग करते नजर आएंगे। नौकरी से जुड़े जातकों को आज पदोन्नति मिल सकती है। विवाह योग्य जातकों के लिए आज उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। सायंकाल का समय आज आप किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं।

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए उन्नति के नए-नए मार्ग खोलेगा। आज व्यवसाय में कुछ नया मोड़ ले सकती हैं, जिससे आपको लाभ अवश्य होगा। आज का दिन कुछ समय आप अपने माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे। भाई बहनों के साथ भी आपके संबंधों मे सुधार होगा। सायंकाल का समय आज आपने अपने मित्रों के साथ किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं, जिसका आपको किसी हर व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपके बिजनेस के लिए फायदेमंद होगी। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों की आज वेतन वृद्धि हो सकती है।

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। आज यदि आपको अपने व्यापार में किसी प्रकार का रिस्क लेना पड़े, तो अवश्य लें। यह आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है। महिलाओं और छात्रों को भी अपने प्रोजेक्ट में आज सफलता मिल सकती है। यदि आप कहीं पर कोई इन्वेस्टमेंट करना और जमीन जायदाद आदि का सौदा करने जा रहे हैं, तो उसके दस्तावेजों को सावधानी से जांच Qलें, नहीं तो आप किसी मुश्किल में पड़ सकते हैं। सायंकाल का समय आज आप अपने गुरुजनों की सेवा में व्यतीत करेंगे।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आज आपकी कहीं छुट्टी लेकर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं, जिससे बच्चे व आपके जीवनसाथी प्रसन्न नजर आएंगे और आपको थकान भी कम महसूस होगी। आज आपके लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं, जिनको आप अपने मित्रों के सहयोग से पूरे करेंगे। आज आप अपनी आवश्यकता की पूर्ति के लिए भी कुछ धन व्यय कर सकते हैं और अपने ऊपर भी कुछ धन व्यय करने की सोचेंगे, लेकिन अपनी आय को ध्यान में रखते हुए पीछे हो जाएंगे।

तुला राशि

आज का दिन आपके परिवार की खुशियों के मामले में लकी रहेगा। आज आपके परिवार में आपको कुछ सदस्यों से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिसके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल रहेगा और सायंकाल के समय छोटी मोटी पार्टी का आयोजन भी हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य के विवाह पर मुहर लग सकती है, जिसका लंबे समय से रुका हुआ था। संतान के साथ आपको थोड़ी सी चिता सता सकती है, इसलिए संतान की ओर से सावधान रहने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए और दिनों से बेहतर परिणाम लेकर आएगा। यदि आज आप अपने व्यापार में किसी आइडिया को लगाकर कार्य करेंगे, तो वह आज आपको भरपूर लाभ देगा, लेकिन आज आपकी अपने किसी सहयोगी से अनबन हो सकती है। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा और अपने क्रोध पर काबू करना होगा। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। किसी के द्वारा किया गया निर्णय आज आपके लिए वरदान साबित हो सकता है। यदि किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर जाए। आपको चोट चपेट लगने की संभावना बनती दिख रही है।

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आप जो भी कार्य करेंगे, वह खुशी-खुशी करेंगे, जिसमें आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी। परिवार में आज किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है और किसी विवाह योग के सदस्य के रिश्ते की बात चल सकती है, जिस पर आज मुहर लग सकती है। आज आप अपने सामान की खरीदारी भी कर सकते हैं। आज आपको साफ सफाई का ध्यान रखना होगा, नहीं तो आपकी सेहत मे कमी आ सकती है। आजीविका के क्षेत्र में प्रयास कर रहे लोगों को आज सफलता मिल सकती है।

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए भाग्य के अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। आज यदि आपने साझेदारी में कोई व्यापार किया हुआ है, तो वह आज का आपको भरपूर लाभ दे सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आप अपने परिवार के सदस्यों की आवश्यकता की पूर्ति करने में सफल रहेंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे, जिससे आपका मानसिक तनाव कम होगा। आज आपको अपने व्यापार के लिए अपने जीवनसाथी की सलाह की आवश्यकता होगी। यदि किसी संपत्ति की खरीदने का सोच रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा।

कुंभ राशि

आज का दिन आप काफी मस्ती के मूड में खड़े रहेंगे। आज आप अपने जीवन साथी के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, इससे जीवन साथी भी प्रसन्न नजर आएंगे। संतान के भविष्य की आज आपको थोड़ी चिंता सता सकती है, इसलिए सतर्क रहें और अपनी आंख व कान खुली रखकर अपनी संतान पर नजर रखें। परिवार में यदि कोई विवाद चल रहा था, तो वह आज समाप्त होगा। विदेश में रह रहे परिजनों से आज आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। आज आप धर्म कर्म के कार्य पर भी कुछ धन व्यय करेंगे।

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ चिंताओं भरा रह सकता है। आज आपको कुछ मानसिक चिता परेशान कर सकती हैं। यदि आप किसी पर भी भरोसा करो तो उसको बहुत ही सोच विचार कर करें क्योंकि वह आज आपको धोखा दे सकते है। व्यापार के लिए यदि आज कोई डील फाइनल करनी पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर करें क्योंकि वह आपको नुकसान भी दे सकती है। आज आपको अपनी आय की तुलना में व्यय को कम करना होगा, नहीं तो वह आपकी आर्थिक स्थिति को परेशान कर सकती हैं। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।