Breaking News

16 मई को यूपी के मंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे PM मोदी, लखनऊ में रात्रिभोज में होंगे शामिल

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 मई को लखनऊ में उत्तर प्रदेश के सभी मंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे. योगी कैबिनेट में शामिल सभी मंत्रियों को RT-PCR कराने के लिए बोला गया है. दरअसल, भगवान बुद्ध की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 16 मई को नेपाल के लुंबिनी में एक कार्यक्रम प्रस्तावित है. उनका विमान कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड करेगा और वह यहां से हेलीकॉप्टर से लुंबिनी पहुंचेंगे. यहां से वापसी के समय वह लखनऊ आएंगे और उत्तर प्रदेश के सभी मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद रात्रिभोज में शामिल होंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने सरकारी आवास ‘5 कालीदास मार्ग’ पर पीएम के सम्मान में इस रात्रिभोज का आयोजन करेंगे. योगी 16 मई को वाराणसी दौरे पर रहेंगे. इसके बाद वह गोरखपुर पहुंचेंगे और यहीं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में कुशीनगर जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन के दृष्टिगत सभी मंत्रियों से कहा गया है कि वे अपनी कोरोना संक्रमण की जांच करा लें, उन्हें 16 मई की सुबह तक अपनी कोरोना जांच रिपोर्ट देनी होगी. कोरोना जांच रिपोर्ट 48 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए. प्रधानमंत्री इससे पहले 25 मार्च को योगी सरकार के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए लखनऊ आए थे.
नेपाली PM शेर बहादुर देउबा ने दिया था निमंत्रण
नेपाल स्थित लुंबिनी एक प्रसिद्ध बौद्ध तीर्थ स्थल है, यहीं पर भगवान गौतम बुद्ध का जन्म हुआ था. नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वहां जा रहे हैं, जिन्होंने हाल में भारत का दौरा किया था और पीएम मोदी को नेपाल आने का निमंत्रण दिया था. भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर बताया कि यह प्रधानमंत्री मोदी की आधिकारिक नेपाल यात्रा होगी. इस दौरान दोनों देशों के प्रधानमंत्री द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करेंगे. पीएम मोदी की प्रधानमंत्री के रूप में यह 5वीं नेपाल यात्रा होगी.
लुंबिनी में पवित्र मायादेवी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लुंबिनी में पवित्र मायादेवी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. वह बद्ध पूर्णिमा के अवसर पर लुंबिनी विकास न्यास की तरफ से आयोजित एक समारोह को भी संबोधित करेंगे. इसके अलावा मठ क्षेत्र के भीतर प्रस्तावित बौद्ध संस्कृति एवं धरोहर केंद्र के शिलान्यास समारोह में भी हिस्सा लेंगे. इससे पहले वह कुशीनगर में भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली पर वंदना करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *