Breaking News

1500 पदों पर निकली बंपर सरकारी भर्ती, जल्द करें आवेदन

संयुक्त भर्ती बोर्ड (जेआरबी), रोजगार सेवा और जनशक्ति निदेशालय योजना, त्रिपुरा ने लोअर डिवीजन क्लर्क {LDC –एलडीसी} के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, जो कैंडिडेट्स क्लर्क के पदों पर भर्ती होना चाहते हैं वे 30 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए त्रिपुरा सरकार के विभिन्न विभागों में कुल 1500 LDC के  पदों को भरा जाना है।

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि शुरू – 19 दिसंबर 2020

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 30 जनवरी 2021

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तिथि – बाद में जारी की जाएगी

टेस्ट तिथि – बाद में घोषित की जाएगी

शैक्षिक योग्यताएं: Tripura LDC के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थान से माध्यमिक या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा कैंडिडेट्स को कंप्यूटर पर ऑपरेटिंग और कंप्यूटर का बेसिक ज्ञान होना चाहिए। इसके साथ ही उसे कंप्यूटर पर अंग्रेजी में प्रति मिनट न्यूनतम 30 (तीस) शब्दों की सटीक टाइपिंग गति के साथ कंप्यूटर पर टाइप करने में दक्षता होनी चाहिए।

कैंडिडेट्स की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम उम्र 41 वर्ष होना चाहिए। आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को त्रिपुरा सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जायेगी।योग्यतम कैंडिडेट्स का चयन पेपर 1, पेपर 2 और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार रोजगार निदेशालय त्रिपुरा की आधिकारिक वेबसाइट https://employment.tripura.gov.in पर त्रिपुरा एलडीसी भर्ती 2020 के लिए 19 दिसंबर से 30 जनवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *