Breaking News

J&K: सुरक्षा बलों के हत्थे चढ़े 3 हाइब्रिड आतंकी, हथियार… गोला-बारूद की बड़ी खेप बरामद

भारतीय सेना और पुलिस ने श्रीनगर के बाहरी इलाके से रविवार सुबह 03 एके सीरीज के राइफल्स, 02 पिस्तौल, 09 मैगजीन और 200 राउंड बुलेट्स की भारी खेप के साथ 3 हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि हाइब्रिड आतंकवादी गैर-सूचीबद्ध कट्टरपंथी होते हैं, जो आतंकी हमले करते हैं और बिना कोई निशान छोड़े अक्सर अपने नियमित जीवन में वापस आ जाते हैं. इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर का आतंकी सज्जाद तांत्रे मारा गया.

 

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक सुरक्षा बलों को रविवार को चेकी डूडू इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद पहले से कब्जे में लिए गए आतंकी सज्जाद को लेकर पुलिस और भारतीय सेना जॉइंट सर्च ऑपरेशन के गए. इस दौरान इलाके में मौजूद आतंकियों ने गोलियां चलाईं, जो सेना और पुलिस को लगने की बजाय आतंकी सज्जाद को लग गई और उसकी मौत हो गई.

जांच के दौरान पता चला कि हाइब्रिड आतंकवादी सज्जाद तांत्रे ने इस साल 13 नवंबर को बिजबेहरा में दो बाहरी मजदूरों पर हमला किया था, जो गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इसके बाद छोटा प्रसाद नाम के एक मजदूर की 18 नवंबर को अस्पताल में मौत हो गई थी.

इस साल अब तक मारे गए हैं 176 आतंकी
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को खत्म करने के लिए पुलिस और सेना की तरफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान एनकाउंटर में कई आतंकियों को ढेर भी किया गया. इस साल अक्टूबर तक 176 आतंकी मारे गए हैं. इनमें 126 लोकल आतंकी थे. जम्मू और कश्मीर में अभी कुल 134 एक्टिव आतंकी मौजूद हैं. इनमें से 83 विदेशी और 51 लोकल आतंकी हैं. इस साल अब तक 21 टारगेट किलिंग हो चुकी हैं. इनमें कश्मीरी पंडित, राज्य के बाहर से आए मजदूर और सरकारी कर्मचारी शामिल हैं. इस साल अलग-अलग आतंकी हमलों में 9 हिंदुओं की जान जा चुकी है.