Breaking News

लोकल के लिए 80% रिजर्वेशन, अरविंद केजरीवाल ने कानून बनाने की कही बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को एक बार फिर गुजरात पहुंचे। विधानसभा चुनाव से पहले कच्छ के भुज में एक टाउन हॉल में उन्होंने निजी कंपनियों में स्थानीय कर्मचारियों के लिए रिजर्वेशन का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि वह मानते हैं कि इंडस्ट्री में 80 फीसदी कर्मचारी लोकल होने चाहिए। दिल्ली के सीएम ने यह भी कहा कि यदि गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनती है तो इसके लिए कानून बनाया जाएगा।

कार्यक्रम में शिरकत करने वाले एक शख्स ने दिल्ली के सीएम से कहा कि इंडस्ट्रीज में बहुत कम लोकल लोगों को रोजगार मिलता है। इसके जवाब में केजरीवाल ने कहा, ”मेरा अपना मानना है कि हर इंडस्ट्री में कम से कम 80 फीसदी लोग स्थानीय होने चाहिए, इसके लिए कानून पास किया जाएगा।” गौरतलब है कि गुजरात की फैक्ट्रियों में बड़ी संख्या में बिहार, यूपी समेत देश के दूसरे हिस्सों के लोगों को भी रोजगार मिला हुआ है।

 

अंदर ही अंदर मेरे लिए काम करें, पुलिस से अपील
दिल्ली के सीएम ने यह भी कहा कि गुजरात में आप की सरकार बनी तो गुजरात के पुलिसकर्मियों को ग्रेड पे दिया जाएगा। उन्होंने पुलिसकर्मियों से यह भी कहा कि राज्य सरकार ने उन्हें सिर्फ लॉलीपॉप दिया है। केजरीवाल ने उसने अपने लिए काम करने की अपील की। उन्होंने कहा, ”गुजरात के पुलिसवालों की ग्रेड पे की डिमांड थी। मैंने उनका समर्थन किया तो गुजरात सरकार जागी लेकिन सिर्फ भत्ते में बढ़ोत्तरी का लॉलीपॉप दिया। गुजरात पुलिस से निवेदन है कि भत्ता इनसे ले लो, ग्रेड पे मैं दे दूंगा। अंदर ही अंदर आम आदमी पार्टी के लिए काम करो सारे जने, सरकार बनाओ आम आदमी पार्टी, चार महीने बाद ग्रेड पे हमसे ले लेना।”

नियमित होंग सभी टीचर: केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यदि गुजरात में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो हर बच्चे को मुफ्त में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली की तरह गुजरात में भी शानदार स्कूल बनाए जाएंगे। प्राइवेट स्कूलों का ऑडि कराया जाएगा और जिन स्कूलों ने ज्यादा फीस वसूल की है, उनसे वापस कराया जाएगा। इसके साथ ही सभी अनियमित टीचर नियमित होंगे और शिक्षकों को शिक्षण के अलावा और कोई ड्यूटी नहीं दी जाएगी।