Breaking News

100 दिन के एजेंडे को जमीन पर उतारना है, अधूरी योजनाओं को करें पूरा- मोदी

आज देश में मोदी सरकार 3.0 के लिए शपथ ग्रहण समारोह होना है. शपथ समारोह की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इस अहम शपथ ग्रहण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभावित मंत्रियों के साथ चाय पर चर्चा की. इस चर्चा में सरकार चलाने को लेकर, आने वाले 100 दिन के एजेंडे को जमीन पर उतारने के लिए नेताओं को कई निर्देश दिए गए.

 

सूत्रों के मुताबिक, चाय पर चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने अपनी कैबिनेट के नए सहयोगियों से कहा कि 100 दिनों के एजेंडा की कार्ययोजना को जमीन पर उतारना है, साथ ही जो भी मंत्रालय आपको मिले उसकी पेंडिंग योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करना है. पीएम मोदी ने मंत्रियों से साफ कहा है कि वे पांच साल का रोड मैप तैयार करे और काम करना शुरू करे.

सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में देश की विकासकारी योजनाओं को लेकर विस्तार से बात हुई. जिससे जाहिर हो रहा है कि इस सरकार में NDA नेतृत्व देश के मुद्दों जैसे विकास, रोजगार पर काम करने का मन बना चुका है. पीएम मोदी ने NDA नेताओं से कहा है कि हमारी सरकार लक्ष्य 2047 में भारत को विकसित भारत बनाना है. जनता को NDA पर भरोसा है, हमें इस भरोसे को और मजबूत करना है.

प्रधानमंत्री के साथ चाय पर चर्चा के बाद चिराग पासवान अपने आवास पर पहुंचे. जहां रिपोर्टर ने उनसे सवाल किया कि पीएम के साथ किन मुद्दों पर चर्चा हुई? जिसपर लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में हम पिछले 10 साल में आगे बढ़ रहे हैं. हम जैसे युवाओं को प्रधानमंत्री से बहुत कुछ सीखने की जरूरत है.

चिराग ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बहुत बातें हमें बताई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुभव का हमें फायदा होगा। बहुत फोरमल बातचीत हुई है. जब चिराग से पूछा गया कि क्या एजेंडे पर बात हुई? तब उन्होंने जवाब दिया कि आने वाले दिनों में सब साफ हो जाएगा.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और भारत रत्न से सम्मानित दिवंगत कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर ने कहा, “मैं अपने परिवार, अपनी पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार व्यक्त करता हूं. मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मुझ जैसे छोटे व्यक्ति को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया.

मनोहर लाल खट्टर ने बैठक के बाद कहा, “नरेंद्र मोदी की एक रस्म है कि वे लोगों को अपने आवास पर चाय के लिए बुलाते हैं. वे केवल उन्हीं लोगों को बुलाते हैं जिन्हें वे अपने मंत्रिमंडल में शामिल कर रहे होते हैं.” खट्टर ने आगे कहा कि कुछ औपचारिकताएं पूरी करनी थी, जो मैंने पूरी कर ली हैं. पीएम मोदी ने मुझे अगले 24 घंटे दिल्ली में रहने को कहा है.